Move to Jagran APP

'भारत के लोग विराट को नहीं चुनने का कारण ढूंढते हैं, मेरी वो पहली पसंद हैं', किंग कोहली के आलोचकों को Ricky Ponting ने जमकर लगाई फटकार

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने हाल ही में आईसीसी से बातचीत करते हुए विराट कोहली के आलोचकों को करारा जवाब दिया। रिकी पोटिंग ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्होंने भारतीय टीम के लिए काफी कुछ किया है। पोंटिंग ने कहा कि भारत में उनके लिए विराट कोहली ही उनकी पहली पसंद हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 22 May 2024 05:01 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 05:01 PM (IST)
Ricky Ponting ने Virat Kohli के आलोचकों को दिया करारा जवाब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली के आलोचना करने वालों को करारा जवाब दिया हैं। रिकी ने कहा कि स्टार भारतीय बैटर की नेशनल टीम में जगह काफी अहम है। 2 बार के विश्व कप विजेता टीम के कप्तान ने कहा कि भारत में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में कोहली उनकी पहली पसंद है। बता दें कि आईपीएल 2024 के बीच विराट कोहली को खराब स्ट्राइक रेट के चलते आलोचना का सामना करना पड़ा था। किंग कोहली ने मौजूदा सीजन में कुल 14 मैच खेलते हुए 708 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 64 का रहा।

Ricky Ponting ने Virat Kohli के आलोचकों को दिया करारा जवाब

दरअसल, टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है, जिसके लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है। भारतीय टीम के एलान होने से पहले विराट कोहली को टीम से ड्रॉप किए जाने को लेकर काफी चर्चा हो रही थी, लेकिन जब टीम सामने आई तो उसमें कोहली का नाम शामिल था। कोहली को टीम में देख आलोचनाओं को करारा जवाब मिला। इस बीच आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर और ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने भी कोहली को ट्रोल करने वालों के मुंह पर तमाचा जड़ा।

रिकी पोंटिंग ने कहा कि मैं इस बात से हैरान हूं कि भारत में लोग वराट कोहली को नेशनल टीम में नहीं चुनने का कारण क्यों ढूंढते हैं। पोंटिंग ने कहा कि भारत में कोहली टी20 विश्व कप के लिए उनकी पहली पसंद है। कोहली अपना रोल अच्छी तरह से निभाना जानते हैं और अगर उन्हें एक अच्छा पार्टनर मिल जाए जैसे सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा तो स्ट्राइक रेट बेहतर हो जाता हैं।

यह भी पढ़ें: 'कंगाल पाकिस्तान के बेशर्म क्रिकेटर्स', आजम खान ने नोटों से पोंछा पसीना; बाबर आजम का रिएक्शन देख आगबबूला हुए फैंस; VIRAL VIDEO

पोटिंग ने इसके साथ ही टी20 क्रिकेट में बदलाव को लेकर कहा कि पिछले 3-4 साल में काफी कुछ बदला है। आजकल क्रिकेट में औसत से अधिक तरजीह स्ट्राइक रेट को मिल रही है, लेकिन भारतीय टीम के लिए कोहली की उपयोगिता को कमतर नहीं आंका जा सकता। तीन या चार साल पहले टीमें सोचती थी कि टॉप आर्डर पर कोई बल्लेबाज 80 या 100 रन बना ले, भले ही इसके लिए 60 गेंद खेल जाए, लेकिन अब टीमें चाहती है कि बल्लेबाज 15 गेंद में 40 रन बना दे। मेरा मानना है कि दबाव के समय में बड़े और अहम मैचों में टीम को विराट कोहली जैसा क्रिकेटर ही चाहिए।

यह भी पढ़ें: 'तेरा ही फोन है...', Sachin Tendulkar ने एमएस धोनी के सामने 'हिटमैन' के लिए मजे, वायरल वीडियो में माही बोले- पाजी रोहित ने तो रिटायरमेंट का अभी…

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.