Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024 के लिए न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका ने दिखाई अपनी नई जर्सी, रेट्रो लुक में नजर आएंगे कीवी; देखें Photos

न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी नई जर्सी का अनावरण किया है। न्‍यूजीलैंड की टीम अपने रेट्रो लुक में नजर आएगी। न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर नई जर्सी का अनावरण किया जो 1990 के समय के समान लग रही है। वहीं दक्षिण अफ्रीका की जर्सी पीले रंग की नजर आई जिसमें राष्‍ट्रीय ध्‍वज रंग और किंग प्रोटी फूल दिखा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Mon, 29 Apr 2024 12:11 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 12:11 PM (IST)
T20 World Cup 2024: न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका ने नई जर्सी का अनावरण किया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी नई जर्सी का खुलासा कर दिया है। बता दें कि 1 जून से वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन होगा।

loksabha election banner

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने आधिकार‍िक सोशल मीडिया हैंडल पर नई जर्सी का अनावरण किया, जो कि 1990 के समय की किट के समान है। न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर जर्सी का फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, ''टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए टीम की किट एनजेडसी स्‍टोर पर उपलब्‍ध होगी।''

मार्क चैपमैन, जिमी नीशम, ईश सोढ़ी और टिम साउथी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए न्‍यूजीलैंड की नई किट पहने हुए फोटो में नजर आए। याद हो कि 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप में न्‍यूजीलैंड की टीम फाइनल तक पहुंची थी, जहां उसे चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्‍ट्रेलिया से शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

आगामी टूर्नामेंट में न्‍यूजीलैंड को ग्रुप सी में वेस्‍टइंडीज, अफगानिस्‍तान, पापुआ न्‍यू गिनी और युगांडा के साथ रखा गया है। कीवी टीम 7 जून को अफगानिस्‍तान के खिलाफ अपने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 अभियान की शुरुआत करेगी।

यह भी पढ़ें: न्‍यूजीलैंड ने T20 World Cup 2024 के लिए किया 15 सदस्‍यीय टीम का एलान, इस अनुभवी खिलाड़ी के हाथों में होगी कमान

वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए अपनी नई जर्सी का अनावरण रविवार को किया था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जर्सी का फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, ''आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए तैयार होने का समय। आप इस वेबसाइट के जरिये जर्सी प्री-ऑर्डर कर सकते हैं, जो कुछ शानदार प्रदर्शन के दम पर वैश्विक मंच को चमकाएंगे। प्रतिकृति जर्सी 15 मई से उपलब्‍ध रहेगी।''

याद हो कि दक्षिण अफ्रीका की टीम पिछले टी20 वर्ल्‍ड कप में सेमीफाइनल में क्‍वालीफाई करने में नाकाम रही थी। नीदरलैंड्स ने मात देकर प्रोटियाज को टूर्नामेंट से बाहर किया था। आगामी टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका को ग्रुप डी में बांग्‍लादेश, श्रीलंका, नीदरलैंड्स और नेपाल के साथ रखा गया है। दक्षिण अफ्रीका अपने अभियान की शुरुआत 3 जून को श्रीलंका के खिलाफ करेगा।

यह भी पढ़ें: इरफान पठान ने चयनकर्ताओं को दी सलाह, कहा- भारतीय टीम में विश्व कप के लिए दो कलाई स्पिनर होने जरूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.