Move to Jagran APP

KKR vs DC Pitch Report: ईडन गार्डन्स में लगेगा रनों का अंबार, विकेट के लिए तरसेंगे गेंदबाज! आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का हाल

जीत की पटरी पर लौट चुकी दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। दिल्ली ने आखिरी मैच में मुंबई इंडियंस को पटखनी दी थी। वहीं केकेआर के गेंदबाज लास्ट गेम में पंजाब किंग्स के खिलाफ 262 रन के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहे थे। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ईडन गार्डन्स पर खेला जाएगा।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Mon, 29 Apr 2024 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 06:00 AM (IST)
KKR vs DC Pitch Report: ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा केकेआर और दिल्ली के बीच रोमांचक मैच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगी। इस सीजन हुई पहली भिड़ंत में केकेआर की टीम पंत की सेना पर हावी रही थी और उन्होंने 106 रन से मैदान मारा था। ऐसे में दिल्ली कोलकाता से हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दूसरी ओर, दिल्ली जीत की पटरी पर लौट चुकी है और टीम ने लास्ट गेम में मुंबई इंडियंस को पटखनी दी थी।

loksabha election banner

कैसी खेलती है ईडन गार्डन्स की पिच?

केकेआर और दिल्ली (KKR vs DC) के बीच रोमांचक मुकाबला ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाना है। आईपीएल 2024 में कोलकाता के होम ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात हुई है। बल्लेबाजों के लिए यह मैदान इस सीजन किसी स्वर्ग से कम नहीं रहा है। आखिरी मुकाबले में पंजाब ने इसी ग्राउंड पर 262 रन का लक्ष्य चेज करते हुए इतिहास रचा था।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024 के लिए हरभजन सिंह ने चुनी भारतीय टीम, Mayank Yadav को शामिल कर चौंकाया; Hardik Pandya को किया बाहर

क्या कहते हैं आंकड़े?

ईडन गार्डन्स ने आईपीएल में अब तक कुल 90 मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 37 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 53 मैचों में मैदान रनों का पीछा करने वाली टीम ने मारा है। यानी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला इस मैदान पर ज्यादा कारगर रहा है।

जीत की पटरी पर लौट चुकी है दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स की टीम जीत की पटरी पर लौट चुकी है। पिछले 5 मैचों में से दिल्ली ने चार में जीत का स्वाद चखा है। आखिरी गेम में पंत की टोली ने मुंबई इंडियंस को हाई स्कोरिंग मुकाबले में 10 रन से हराया था। टीम की ओर से जैक फ्रेजर मेकगर्क ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 84 रन की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, होप और खुद कप्तान ऋषभ पंत अच्छी लय में दिखाई दिए थे।

गेंदबाजों से होगी केकेआर को बेहतर प्रदर्शन की आस

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम दिल्ली के खिलाफ अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। टीम के बॉलर्स का प्रदर्शन इस सीजन काफी निराशाजनक रहा है। मिचेल स्टार्क ने दिल खोलकर रन लुटाए हैं, तो वरुण चक्रवर्ती भी खूब महंगे साबित हुए हैं। पंजाब के खिलाफ हर्षित राणा की भी खूब पिटाई हुई थी। दुष्मंत चमीरा पर खेला दांव भी केकेआर के काम नहीं आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.