Move to Jagran APP

IND vs PAK Match Tickets: करीब 17 लाख रुपये है भारत-पाकिस्तान मैच के एक टिकट की कीमत, Modi ने ICC पर निकाली भड़ास

भारत-पाकिस्तान के मुकाबले के लिए आईसीसी ने टिकट जारी कर दिए हैं। इनकी कीमत लाखों में रखी है। आईसीसी के मुताबिक डायमंड कैटेगरी के एक टिकट की कीमत 20 हजार डॉलर (करीब 16.65 लाख भारतीय रुपये) रखी गई है। टिकट की इतनी महंगी कीमत देखकर आईपीएल के जनक ललित मोदी भड़क गए हैं। एक्स हैंडल पर ललित मोदी ने आईसीसी को जमकर खरीखोटी सुनाई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Thu, 23 May 2024 06:02 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 06:02 PM (IST)
भारत और पाकिस्तान के मैच के टिकट की कीमत लाखों में। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND vs PAK Match Tickets: अमेरिका और वेस्टइंडीज में 2 जून से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर आईसीसी पूरी तरह से तैयार है। यह वर्ल्ड कप 2 जून से 29 जून तक खेला जाएगा। इस बार इस मेगा इंवेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी। इस दौरान 8 मुकाबले न्यूयॉर्क में खेले जाएंगे, ज‍िसमें भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला भी शामिल है।

भारत-पाकिस्तान के मुकाबले के लिए आईसीसी ने टिकट जारी कर दिए हैं। इनकी कीमत लाखों में रखी है। आईसीसी के मुताबिक डायमंड कैटेगरी के एक टिकट की कीमत 20 हजार डॉलर (करीब 16.65 लाख भारतीय रुपये) रखी गई है। टिकट की इतनी महंगी कीमत देखकर आईपीएल के जनक ललित मोदी भड़क गए हैं।

ललित मोदी ने आईसीसी पर निकाली भड़ास

मोदी ने एक्स हैंडल पर लिखा, यह जानकार आश्चर्य हुआ कि भारत-पाकिस्तान मैच के लिए डायमंड क्लब का टिकट ICC 20 हजार डॉलर प्रति सीट के हिसाब से बेच रहा है। अमेरिका में यह वर्ल्ड कप हो रहा है इस खेल को बढ़ावा देने और फैन्स को जोड़ने के लिए, ना कि मुनाफा कमाने के लिए। महंगे दामों पर टिकट बेचना क्रिकेट नहीं है।

यह भी पढ़ें- T20 WC Winners List: टीम इंडिया अपने 17 साल के सूखे को कर पाएगी खत्म? जानिए 2007 से अब तक के विजेताओं की लिस्ट

9 जून को खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के चलते 2012 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। इसके बाद से यह दोनों टीमें हमेशा ही ICC टूर्नामेंट या एशिया कप में आमने-सामने होती हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को महामुकाबला खेला जाएगा।

आईसीसी ने इतनी रखी है टिकटों की कीमत

भारत और पाकिस्तान मुकाबले को लेकर फैन्स के बीच क्रेज काफी ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में आईसीसी इसका फायदा भी उठाना चाहता है और उसने टिकट की कीमत लाखों रुपये में रखी है। ICC के मुताबिक भारत और पाकिस्तान मुकाबले के लिए टिकटों की कीमत 300 डॉलर (करीब 25 हजार) से शुरू हुई है।

यह भी पढे़ं- हो गया खुलासा, इस वजह ने वजह से ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने ठुकराया BCCI का ऑफर; पूर्व खिलाड़ी ने खुद बताई राज की बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.