Move to Jagran APP

IPL 2024 Playoff Scenario: LSG के पास अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका, बस टीम को करना होगा ये कारनामा

लखनऊ सुपरजायंट्स को बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों एकतरफा मैच में 62 गेंदें शेष रहते 10 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ सुपरजायंट्स का इस शिकस्‍त के बाद प्‍लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो गया है। हालांकि उसके पास अब भी टॉप-4 में पहुंचने का मौका है लेकिन इसके लिए उसे ये कमाल करना होगा। लखनऊ अपना अगला मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ खेलेगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Thu, 09 May 2024 04:39 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 04:39 PM (IST)
लखनऊ सुपरजायंट्स के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीद बरकरार (Pic Credit- X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। लखनऊ सुपरजायंट्स को बुधवार को आईपीएल 2024 के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 62 गेंदें शेष रहते 10 विकेट की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 165/4 का स्‍कोर बनाया। जवाब में हैदराबाद ने केवल 9.4 ओवर में लक्ष्‍य हासिल किया।

loksabha election banner

पिछले लगातार दो सीजन में लगातार प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए मौजूदा सीजन में प्‍लेऑफ की राह मुश्किल हो गई है। लखनऊ ने मौजूदा सीजन में अब तक 12 मैच खेले, जिसमें से छह जीते और इतने ही गंवाए। 12 मैचों में 12 अंक के साथ एलएसजी की टीम आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्‍थान पर है।

लखनऊ को क्‍या करना होगा

हैदराबाद की जीत से पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस प्‍लेऑफ की रेस से बाहर हो गई। लखनऊ सुपरजायंट्स को प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगे। एलएसजी को अपने अगले दो मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स (14 मई) और मुंबई इंडियंस (17 मई) के खिलाफ खेलना है।

यह भी पढ़ें: 'मेरे पास शब्‍द नहीं', KL Rahul ने लखनऊ की शर्मनाक हार के बाद मानी अपनी ये गलती; SRH के ओपनर्स की खूब तारीफ की

इन दोनों को मात देने से लखनऊ के कुल 16 अंक हो जाएंगे। फिर उसे अपना नेट रन रेट बेहतर रखना होगा। मगर इतना ही काफी नहीं होगा। लखनऊ को अन्‍य मैचों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने लगभग प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर लिया है। इनके तीन-तीन मैच बचे हैं।

इनके नतीजों पर निर्भर लखनऊ

लखनऊ सुपरजायंट्स को उम्‍मीद होगी कि हैदराबाद, चेन्‍नई और दिल्‍ली 16 अंक तक पहुंचने में असफल रहे। इस तरह लखनऊ की टीम 16 अंकों के साथ चौथे स्‍थान पर रहते हुए प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करेगी। लखनऊ को सुनिश्चित करना होगा कि उनका नेट रनरेट भी सर्वश्रेष्‍ठ हो ताकि प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की हो जाए। हैदराबाद से 10 विकेट की शिकस्‍त झेलने के कारण उसके नेट रनरेट को बड़ा नुकसान हुआ है।

लखनऊ सुपरजायंट्स के क्‍वालीफाई करने का दृश्‍य

  • गुजरात टाइटंस बनाम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स - गुजरात जीते
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स - राजस्‍थान जीते
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स - आरसीबी जीते
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनाम लखनऊ सुपरजायंट्स - लखनऊ जीते
  • मुंबई इंडियंस बनाम लखनऊ सुपरजायंट्स - लखनऊ जीते
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स - आरसीबी जीते

यह भी पढ़ें: लखनऊ सुपरजायंट्स की करारी हार के बाद KL Rahul पर सरेआम भड़के मालिक Sanjiv Goenka, यूजर्स बोले- शर्मनाक बर्ताव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.