Move to Jagran APP

Kia कर रही नई SUV को पेश करने की तैयारी, Kia Clavis में मिलेंगे ये फीचर्स, जानें पूरी डिटेल

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia Motors की ओर से भारत में कई बेहतरीन एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही नई SUV को लाने की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia Clavis में कंपनी किस तरह के फीचर को दे सकती है। साथ ही इस एसयूवी को देश में कब तक पेश किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 18 Apr 2024 11:20 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 11:20 AM (IST)
Kia Clavis SUV में किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। किआ मोटर्स की ओर से जल्‍द ही एक और नई एसयूवी को भारत में पेश किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एसयूवी को कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में लाया जाएगा। Kia की ओर से नई एसयूवी Clavis में किस तरह के फीचर को दिया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

loksabha election banner

Kia Clavis SUV में मिलेंगे ये फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ की ओर से जल्‍द ही नई एसयूवी के तौर पर Clavis को लाया जाएगा। फिलहाल कंपनी इस एसयूवी की टेस्टिंग कर रही है। जानकारी के मुताबिक इस एसयूवी में कंपनी कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर कर सकती है। जिसमें पैनोरमिक सनरूफ, ऑल एलईडी लाइट्स, एलईडी डीआरएल, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 16 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, ADAS, 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर, टीपीएमएस जैसे फीचर्स शामिल हैं।

टॉप वेरिएंट में होंगे ये फीचर्स

Kia Clavis एसयूवी के टॉप वेरिएंट में कुछ ज्‍यादा फीचर दिए जाएंगे। इसके टॉप वेरिएंट में अन्‍य वेरिएंट के मुकाबले वेंटिलेटिड फ्रंट सीट, ड्राइव मोड्स, ट्रैक्‍शन मोड्स, ऑटो क्‍लाइमेट कंट्रोल, बोस ऑडियो सिस्‍टम जैसे कुछ फीचर्स शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki Swift Facelift vs Old: 2024 मारुति स्विफ्ट और पुराने वेरिएंट में क्‍या है फर्क, जानें डिटेल

कितना दमदार इंजन

किआ की ओर से क्‍लाविस एसयूवी को एक से ज्‍यादा इंजन के विकल्‍प के साथ लाया जाएगा। इसमें 1.2 लीटर का नेचुरल एस्पिरेटिड इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा इस एसयूवी में टर्बो इंजन का विकल्‍प भी मिलेगा। एसयूवी को पांच स्‍पीड मैनुअल और छह स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ऑफर किया जाएगा। खास बात यह है कि इस एसयूवी को पहले आईसीई वर्जन में पेश किया जाएगा। जिसके कुछ समय बाद इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी भारत में लाया जा सकता है।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी इस एसयूवी को लेकर किसी तरह की भी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी को भारत में फेस्टिव सीजन से पहले पेश किया जा सकता है। खासतौर पर भारतीय बाजार के लिए बनाई गई एसयूवी को Sonet और Seltos के बीच पोजिशन किया जाएगा। ऐसे में इसकी संभावित कीमत आठ से नौ लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Mahindra XUV 3XO का तीसरा Teaser हुआ जारी, अब मिली इस बेहतरीन फीचर जानकारी, जानें डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.