Move to Jagran APP

Upcoming Luxury Cars: BMW से लेकर Audi तक, ये कंपनियां इस साल लॉन्‍च करेंगी पांच लग्‍जरी कारें, जानें कैसे होंगे फीचर्स

भारतीय बाजार में सामान्‍य कारों के साथ ही लग्‍जरी कारों की भी काफी ज्‍यादा मांग रहती है। इसी को देखते हुए BMW AUDI और Mercedes Benz की ओर से कई Luxury Cars को इस साल तक भारत में पेश और लॉन्‍च किया जा सकता है। किस कंपनी की ओर से किस कार (Upcoming Luxury Cars) को लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Mon, 27 May 2024 11:00 AM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 11:00 AM (IST)
इस साल भारतीय बाजार में आ सकती हैं ये Luxury Cars, जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में कई कंपनियों की ओर से लग्‍जरी कारों को ऑफर किया जाता है। इनमें Mercedes Benz, Audi, BMW, Volvo जैसी कई कंपनियां शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल में कुछ कंपनियों की ओर से पांच लग्‍जरी कारों को लॉन्‍च किया जा सकता है। किस कंपनी की ओर से किस कार को लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Mercedes Benz New E Class

जर्मन कार कंपनी मर्सिडीज की ओर से भारतीय बाजार में E Class को लंबे समय से पेश किया जाता है। लेकिन कंपनी की ओर से जल्‍द ही इसके नए वर्जन को पेश किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक इसे सिर्फ लॉन्‍ग व्‍हील बेस वेरिएंट में लाया जा सकता है। जिसमें दो लीटर का चार सिलेंडर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। इसके अलावा इसमें दो लीटर की क्षमता का डीजल इंजन भी दिया जा सकता है। मौजूदा वेरिएंट के मुकाबले नया वर्जन 15 एमएम लंबा, 20 एमएम चौड़ा होगा।

BMW 5 Series

मर्सिडीज के अलावा दूसरी जर्मन कंपनी BMW भी भारत में नई 5 Series को लाने की तैयारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक इस साल फेस्टिव सीजन की शुरूआत से पहले कंपनी की ओर से आठवीं जेनरेशन 5 Series को लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Creta EV: इस साल पेश हो सकती है हुंडई की क्रेटा का इलेक्ट्रिक वर्जन, जानें कैसे होंगे फीचर्स और कितनी होगी रेंज

Audi Q8 Facelift

तीसरी जर्मन कंपनी ऑडी भी अपनी Q8 के फेसलिफ्ट को इस साल भारत ला सकती है। कंपनी ने इस एसयूवी को पिछले साल सितंबर में ही ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश किया था। एसयूवी में अपडेट के बाद कई नए फीचर्स दिए जाएंगे साथ ही इसके डिजाइन में भी हल्‍का बदलाव होगा। कंपनी इसे आयात करेगी और इसमें मौजूदा वर्जन वाला ही इंजन दिया जा सकता है।

Mini Countryman

बीएमडब्‍ल्‍यू की ईकाई Mini की ओर से भारत में जल्‍द ही Countryman को लाने की तैयारी की जा रही है। सितंबर 2023 में इसका ग्‍लोबल डेब्‍यू किया गया था। लेकिन अब इसे भारत में लाया जा सकता है। मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई जेनरेशन वाली कंट्रीमैन ज्‍यादा बड़ी हो सकती है। इसके साथ ही इसे आईसीई और इलेक्ट्रिक वर्जन में भी लाया जा सकता है। इसमें हेडलाइट, बंपर, केबिन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

Mercedes Benz Maybech EQS

मर्सिडीज की ओर से E Class के अलावा मे‍बैक ईक्‍यूएस इलेक्ट्रिक एसयूवी को भी भारत लाने की तैयारी हो रही है। कंपनी इसके इलेक्‍ट्रिक वर्जन में 108.4 kWh की क्षमता की बैटरी दे सकती है। जिसके साथ दो बैटरी दी जाएंगी। जिससे इसे 658 हॉर्स पावर और 950 न्‍यूटन मीटर टॉर्क मिलेगा। इसकी अनुमानित रेंज 600 किलोमीटर तक होगी। एसयूवी होने के बाद भी यह सिर्फ 4.4 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड से चलाई जा सकेगी। इसकी अनुमानित कीमत चार करोड़ रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Mid Size सेगमेंट की इन तीन SUV में मिलता है Black Edition का विकल्‍प, जानें कितनी है कीमत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.