Move to Jagran APP

बजट सत्र में सहयोग करे विपक्ष : वेंकैया

जागरण ब्यूरो, कोलकाता। 23 फरवरी से शुरू होने जा रहे संसद के बजट सत्र से पहले संसदीय कार्य मंत्री एम

By Edited By: Published: Sun, 15 Feb 2015 05:34 AM (IST)Updated: Sun, 15 Feb 2015 02:37 AM (IST)
बजट सत्र में सहयोग करे विपक्ष : वेंकैया

जागरण ब्यूरो, कोलकाता। 23 फरवरी से शुरू होने जा रहे संसद के बजट सत्र से पहले संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने विपक्षी दलों से सहयोग की अपील की है। महानगर में शनिवार को संवाददाताओं से नायडू ने कहा कि वे सभी राजनीतिक दलों से अपील करते हैं कि संसद के प्रभावी संचालन में पूरा सहयोग करें। उन्होंने संसद में बहस व चर्चा के माध्यम से फैसले लेने पर बल दिया। कहा, केंद्र सरकार संसद में किसी भी मुद्दे पर सकारात्मक बहस के लिए तैयार है।

loksabha election banner

उन्होंने आश्वासन दिया कि विपक्षी दलों को हर मुद्दे पर बहस व चर्चा के लिए पर्याप्त समय और अवसर उपलब्ध कराया जाएगा। लोकतंत्र में सत्तारूढ़ और विपक्षी दलों को मिलकर लोकहित से जुड़े मुद्दों बहस कर फैसले लेने की जरूरत है। कई महत्वपूर्ण बिल राज्यसभा में लंबित हैं। अध्यादेश जारी किए जाने पर नायडू ने कहा कि सरकार लोक कल्याण के लिए ऐसा करती है।

दिल्ली चुनाव में की व्यवहारिक गलती

भाजपा नेता ने कहा कि गत वर्ष हुए लोकसभा चुनाव के तत्काल बाद दिल्ली विधानसभा चुनाव न करा पार्टी ने व्यवहारिक गलती की।

नायडू ने कहा, मुझे यह स्वीकार करने में कोई संकोच नहीं कि हमें लोकसभा के तत्काल बाद दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए जाना चाहिए था। हालांकि इस चुनाव से पार्टी को एक सबक मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.