Move to Jagran APP

Uttarakhand में सनसनीखेज मामला, अफजाल ने राहुल बनकर किया दुष्कर्म; फ‍िर निकाह न करने पर दी सिर कलम करने की धमकी

Uttarakhand Crime युवक ने राहुल बनकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया और उसके साथ चार साल तक दुष्कर्म करता रहा। जब पहचान सामने आई तो युवती पर निकाह के लिए जबरन इस्लाम कबूल कर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। युवती की तहरीर पर आरोपित उसके माता-पिता और भाई के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। साथ ही मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

By lalit pandey Edited By: Nirmala Bohra Published: Fri, 03 May 2024 01:36 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 01:36 PM (IST)
Uttarakhand Crime: तीन नामजद समेत चार पर प्राथमिकी दर्ज

जागरण संवाददाता, सितारगंज : Uttarakhand Crime: समुदाय विशेष के युवक ने राहुल बनकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया और उसके साथ चार साल तक दुष्कर्म करता रहा। जब पहचान सामने आई तो युवती पर निकाह के लिए जबरन इस्लाम कबूल कर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। मना करने पर युवती और उसकी नानी को सिर कलम करने की धमकी दे डाली।

loksabha election banner

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए युवती की तहरीर पर आरोपित, उसके माता-पिता और भाई के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। साथ ही मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, मामले को लेकर पीड़िता के साथ कोतवाली पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष अजय भगत ने कहा कि इस प्रकार के लव जिहाद मामले में सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बना ली

पुलिस को सौंपी तहरीर में बहेड़ी (उत्तर प्रदेश) निवासी पीड़िता ने बताया कि डेढ साल की उम्र में उसकी माता का निधन हो गया था। जिसके बाद वह सितारगंज स्थित अपने नाना-नानी के साथ रहती है। वर्ष 2020 में वह नगर स्थित एक सेंटर पर टाइपिंग सीखने जाती थी। जहां राहुल नाम के युवक ने उसे अपने प्रेमजाल में फंसा लिया।

आरोप लगाया कि आरोपित ने उसे होटल के कमरे में ले जाकर दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बना ली। जिसके बाद वीडियो के नाम पर डरा-धमकाकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म करते रहा। 27 दिसंबर को उसे फोन करके घर बुलाया। जहां पता चला कि आरोपित का नाम राहुल नहीं, बल्कि अफजाल है। उसके दोनों भाइयों की पत्नियां हिंदू धर्म से हैं।

इस बीच अफजाल और उसके भाई इकरार ने उस पर इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव बनाया। मना करने पर 28 अप्रैल को अफजाल के माता और पिता उसके घर आये और धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाया। शादी नहीं करने पर उसे व उसकी नानी को सिर कलम करने की धमकी दी।

इधर युवती की शिकायत पर पुलिस ने वार्ड संख्या दो निवासी अफजाल, पिता अबरार, भाई इकरार और मां के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की। सरकड़ा चौकी प्रभारी सुरेंद्र बिष्ट ने बताया कि मामले में मुख्य आरोपित अफजाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अन्य आरोपितों के विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.