Move to Jagran APP

कोश्यारी ने दिए पंतनगर एयरपोर्ट विस्तारीकरण में तेजी लाने के निर्देश

भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक में सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 02:37 PM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 09:03 PM (IST)
कोश्यारी ने दिए पंतनगर एयरपोर्ट विस्तारीकरण में तेजी लाने के निर्देश

रुद्रपुर, [जेएनएन]: भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक में सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। 

loksabha election banner

एयरपोर्ट के कॉन्फ्रेंस हाल में हुई बैठक में कोश्यारी ने कहा कि पंतनगर एयरपोर्ट का विस्तारिकरण हमारी पहली प्राथमिकता है। एयरपोर्ट के विस्तारिकरण के लिए अधिकारी टीम भावना से कार्य करें। ताकि यह कार्य शीघ्र हो सके। 

उन्होने कहा कि उत्तराखंड में पंतनगर हवाई अड्डा पर्यटन व औद्योगिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है। इसका विस्तार होने से पंतनगर से अन्य स्थानो को भी विमान सेवा शुरू होगी। इससे पर्यटन व औद्योगिक व्यवसाय बढेगा।

पंतनगर में वर्तमान में 2250 मीटर का रनवे है। इसे बढाने की कवायद की जा रही है। इसके लिये 571 एकड भूमि अधिग्रहण मे लेनी है। भूमि का सीमांकन कर दिया गया है। इसके लिए रेलवे, टीडीसी व वन भूमि का हस्तानान्तरण किया जाना है। विस्तारीकरण के बाद सप्ताह के सातों दिन पंतनगर से उडान भरी जा सकेगी। 

प्रथम चरण में देहरादून-पंतनगर व लखनऊ को जोडने के लिए चर्चा की गई। एयरपोर्ट में खराब मौसम में भी नियमित हवाई सेवा के लिए आधुनिक लैडिंग/टेक ऑफ उपकरण की आवश्यकता पर भी चर्चा की गई । जिलाधिकारी डा नीरज खैरवाल ने कहा कि चिह्नीकरण की गई भूमि को शीघ्र एयरपोर्ट अथॉरिटी को हस्तान्तरण करने के प्रयास किए जाएंगे। बैठक में प्रदेश के वित्त मंत्री एवं जनपद प्रभारी मंत्री प्रकाश पंत, क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला, डीएफओ कल्याणी नेगी व नितीशमणी त्रिपाठी, एडीएम प्रताप सिंह शाह, एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह, केपीएस गिरवर, मेजर शरद, बिंग कमांडर पवन सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: कुमाऊं मंडल में स्थापित किए जाएंगे आठ धाम: सतपाल महाराज

यह भी पढ़ें: प्रकाश पंत ने की उत्तराखंड को नया औद्योगिक पैकेज देने की पैरवी

यह भी पढ़ें: शुगर मिल में गन्ना पर्ची की गड़बड़ी का मामला, विशेष जांच दल करेगा जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.