Move to Jagran APP

परिवार के लिए तेंदुए से भिड़ गई महिला, तेंदुए को माननी पड़ी हार

पिथौरागढ़ के सुन्यूड़ा गांव में रात में एक तेंदुआ एक घर में घुस आया। यहां महिला ने तेंदुए को देख लिया, फिर क्‍या था। महिला परिवार के लिए तेंदुए से भि‍ड़ गई।

By sunil negiEdited By: Published: Sun, 10 Jul 2016 10:34 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jul 2016 08:22 AM (IST)

पिथौरागढ़, [जेएनएन]: गंगोलीहाट क्षेत्र के सुन्यूड़ा गांव में रात एक महिला ने परिजनों की रक्षा के लिए तेंदुए से मोर्चा ले लिया। करीब 10 मिनट की जंग में तेंदुए को हार माननी पड़ी और वह भाग खड़ा हुआ। तेंदुए के हमले में महिला भी घायल हो गई और उसका पिथौरागढ़ अस्पताल में उपचार चल रहा है।
आठ जुलाई की रात करीब 12 बजे गांव के मोहन सिंह का पूरा परिवार घर की दूसरी मंजिल पर सो रहा था। गांव में बिजली नहीं होने के कारण चारों ओर अंधेरा छाया हुआ था। इसी बीच एक तेंदुए ने मोहन सिंह के घर के मुख्य द्वार को धक्का देकर खोल लिया और दूसरी मंजिल पर पहुंच गया। उस समय सभी गहरी नींद में थे। किसी जंगली जानवर के घर में घुसने की आहट मोहन की पत्नी प्रेमा ने सुनीं तो वह जाग गई।

loksabha election banner

पढ़ें:-हाथियों के आतंक से नकरौंदा के दो दर्जन किसानों ने की खेती से तौबा

प्रेमा बिस्तर से उतर ही रही थीं कि तेंदुए ने प्रेमा पर हमला भी बोल दिया। इस दौरान परिवार के अन्य सदस्य भी जग गए और टार्च जलाकर रोशनी कर दी। तेंदुए के हमले से प्रेमा देवी एक पल के लिए तो सहम गईं, लेकिन अगले ही पल उन्हें अपने परिवार का ख्याल आया।

पढ़ें:-कोटद्वार में हाथी घर में घुसा, परिवार ने भागकर बचाई जान

उन्हें लगा कि तेंदुए परिवार के सभी सदस्यों पर हमला न कर दे। फिर क्या था, वह तेंदुए से भिड़ गईं। जो सामान हाथ लगा उसी से तेंदुए पर हमला करने लगीं। इस बीच तेंदुए भी मौका पाकर प्रेमा पर हमला करता रहा। अंतत: प्रेमा के जज्बे के आगे तेंदुए को वहां से भागना पड़ा। तब तक शोर सुनकर गांव के लोग भी मौके पर पहुंच गए। तेंदुए के हमले में प्रेमा की गर्दन पर चोटें आई हैं।

पढ़ें:-नैनीताल में झील में तैरता दिखा भालू, लोगों में मची अफरातफरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.