Move to Jagran APP

पहले बच्‍चों को दूध में दिया जहर, फिर खुद पिया, कारण सुनकर चौक जाएंगे आप

कोटद्वार में एक मां ने पहले अपने तीन बच्‍चों को दूध में जहर दिया। फिर खुद जहर पीकर आत्‍महत्‍या कर दी। जानिए, इस मां की ऐसी क्‍या मजबूरी थी जो उसने इतना बड़ा कदम उठाया।

By gaurav kalaEdited By: Published: Tue, 21 Jun 2016 07:23 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2016 09:01 AM (IST)
पहले बच्‍चों को दूध में दिया जहर, फिर खुद पिया, कारण सुनकर चौक जाएंगे आप

कोटद्वार, [जेएनएन]: कोटद्वार में एक मां ने पहले अपने तीन बच्चों को दूध में जहर दिया। फिर खुद जहर पीकर आत्महत्या कर दी। जानिए, इस मां की ऐसी क्या मजबूरी थी जो उसने इतना बड़ा कदम उठाया।
जानकारी के अनुसार, प्रखंड दुगड्डा की ग्रामसभा बल्ली के तोक ग्राम पोखरी (देवीडांडा) निवासी रेखा देवी (36 वर्ष) पत्नी ध्यान सिंह ने कल दोपहर अपने तीन बच्चों राधिका (11 वर्ष), दीपक (9 वर्ष) व साक्षी (6 वर्ष) को को खाने के बहाने दूध में कीटनाशक मिलाकर पिला दिया। उसके बाद इस मां ने खुद भी कीटनाशन पीकर आत्महत्या कर दी।

loksabha election banner

पढ़ें:-जांच में बीटीसी प्रमाण पत्र निकले फर्जी, 13 प्राथमिक शिक्षक बर्खास्त
बच्चे आंगन में करते रहे उल्टियां
दोपहर एक बजे जब गांव की एक महिला उनके घर की ओर से गुजरी तो उसने देखा कि तीनों बच्चे आंगन में उल्टी कर रहे हैं। उसने अंदर जाकर देखा तो उसे शक हुआ। महिला ने तुरंत ग्रामीणों को मामले की जानकारी दी, आनन-फानन में गांववालों ने चारों को निजी वाहन से राजकीय संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया। जहां मां रेखा देवी को तो डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया लेकिन तीनों बच्चों की हालत नाजुक देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद जौलीग्रांट देहरादून रेफर कर दिया।

पढ़ें-लूट के बाद बदमाशों को पता चला कि वे भी ठगे गए, जानिए...
ग्रामीणों ने ये बताई खुदकुशी की वजह
मौके पर पहुंचे राजस्व उप निरीक्षक चित्र सिंह रावत ने बताया कि रेखा ने स्वयं व तीनों बच्चों को कीटनाशक दिया। उन्होंने बताया कि कीटनाशक के सेवन संबंधी कारणों की जांच की जाएगी। इधर, ग्रामीण पूरी घटना को पारिवारिक विवाद से जोड़ रहे हैं। उधर, रेखा की छोटी बेटी साक्षी की हालत नाजुक बताई जा रही है।
छुट्टी से कुछ रोज पहले ही लौटा था रेखा का पति
हरिद्वार में एक निजी कंपनी में कार्यरत ध्यान सिंह पिछले दिनों ही छुट्टी पर घर आया था। वह सोमवार को ही काम पर वापस लौटा था। ग्रामीणों ने बताया कि रेखा स्वयं ध्यान सिंह को गांव से कुछ दूर टैक्सी स्टैंड तक छोड़ने आई थी। स्वयं ध्यान सिंह ने ही घर में बच्चों के अकेले होने की बात कहकर रेखा को घर वापस भेजा था। ऐसे में अचानक ही रेखा द्वारा उठाया गया यह कदम ग्रामीणों को हतप्रभ कर रहा है। आपको बता दें कि रेखा का मायका भी उसके घर से कुछ दूर भरतनगर में था।
पढ़ें- हथियार की नोक पर परिवार को बंधक बनाकर लाखों की डकैती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.