Move to Jagran APP

रामनगर के अनुज का दिल्ली रणजी टीम में चयन

रामनगर रूपपुर निवासी अनुज रावत ने अपनी मेहनत के बल पर दिल्ली की रणजी टीम के एकादश में जगह बना ली है। उनका चयन विकेट कीपर बल्लेबाज के रूप में हुआ है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 05 Oct 2017 02:02 PM (IST)Updated: Thu, 05 Oct 2017 08:50 PM (IST)
रामनगर के अनुज का दिल्ली रणजी टीम में चयन
रामनगर के अनुज का दिल्ली रणजी टीम में चयन

रामनगर, नैनीताल [जेएनएन]: जिंदगी की असली उड़ान अभी बाकी है, अभी तो कई इम्तहान बाकी है, अभी तो नापी है मुठ्ठी भर जमीन हमने, अभी तो सारा आसमान बाकी है। किसी शायर के ये शब्द रामनगर रूपपुर निवासी अनुज रावत पर सटीक बैठती हैं, जिसने अभाव व संसाधनों की कमी के बावजूद अपनी मेहनत के बल पर दिल्ली की रणजी टीम के एकादश में जगह बना ली है। उनका चयन बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज के रूप में हुआ है।  

loksabha election banner

बांये हाथ के इस बल्लेबाज ने रामनगर क्रिकेट एकेडमी से अपने क्रिकेट कॅरियर की शुरूआत मात्र छह साल में की। पिता वीरेंद्र रावत भी अपने समय में क्रिकेट के खिलाड़ी रहे। बेटे का क्रिकेट के प्रति जुनून देखते हुए उन्होंने उसे प्राथमिक शिक्षा के बाद दिल्ली बाल भवन  में दाखिला दिला दिया। 

उन्नीस साल के अनुज ने इंटरमीडिएट पास करने के बाद अब दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लिया है। यूं तो अनुज का चयन दिल्ली की अंडर 19 टीम में हो गया था। वहां भी उन्होंने अपनी प्रतिभा का ध्यान नेशनल क्रिकेट एकेडमी के  चयनकर्ताओं की ओर खींचा। 

उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के कोच एवं द्रोणाचार्य सम्मान से नवाजे गए राजकुमार शर्मा की वेस्ट दिल्ली क्रिकेट एकेडमी को ज्वाइन किया। दूरभाष पर वार्ता करते हुए अनुज ने अपनी सफलता का सारा श्रेय कोच राजकुमार शर्मा को दिया। 

यह भी पढ़ें: रामराज क्रिकेट ऐकेडमी और वर्ल्‍ड बैंक की शानदार जीत

यह भी पढ़ें: हिमाचल की रणजी टीम में दून के प्रियांशु का चयन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.