Move to Jagran APP

पुल निर्माण की मांग को ग्रामीणों का आमरण अनशन

रवासन नदी पर पुल निर्माण की मांग को लेकर अनशन कर रहे ग्रामीणों का आमरण अनशन आठवें दिन भी जारी रहा। कल अनशनकारियों से वार्ता के लिए गए तहसीलदार को विधायक के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बंधक बनाने का प्रयास किया। पुलिस तहसीलदार को अनशन स्थल से बाहर ले आयी।

By sunil negiEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2015 11:59 AM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2015 12:02 PM (IST)

लालढांग (हरिद्वार)। रवासन नदी पर पुल निर्माण की मांग को लेकर अनशन कर रहे ग्रामीणों का आमरण अनशन आठवें दिन भी जारी रहा। कल अनशनकारियों से वार्ता के लिए गए तहसीलदार को विधायक के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बंधक बनाने का प्रयास किया। पुलिस तहसीलदार को अनशन स्थल से बाहर ले आयी। इस दौरान जमकर धक्का-मुक्की हुई।

loksabha election banner

क्षेत्रीय विकास संघर्ष समिति रसूलपुर-मीठीबेरी के बैनर तले ग्रामीणों का आमरण अनशन आठेवें दिन जारी रहा। रविवार को तहसीलदार दिनेश मोहन उनियाल, सीओ सिटी चंद्रमोहन सिंह के नेतृत्व में पुलिस व पीएसी रवासन नदी के तट पर अनशन स्थल पर पहुंचे।

अनशन कर रहे ग्रामीणों को जबरन उठाने की आशंका पर क्षेत्रीय विधायक स्वामी यतीश्वरानंद भी मौके पर पहुंच गए। इस बीच तहसीलदार विधायक की मौजूदगी में अनशनकारियों व ग्रामीणों से वार्ता कर रहे थे। विधायक ने प्रशासन पर ग्रामीणों के आंदोलन को कुचलने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि मामला तहसीलदार के स्तर का है ही नहीं, वे अनशकारियों को जबरन उठाने आए हैं। विधायक ने तहसीलदार को बंधक बनाने की घोषणा करते हुए कहा कि उन्हें यहां से नहीं जाने दिया जाएगा। सीओ सिटी के नेतृत्व में पुलिस बल व पीएसी अनशन स्थल से करीब दो सौ मीटर दूर खड़ी थी।

तहसीलदार को बंधक बनाने की सूचना के बाद सीओ सिटी के नेतृत्व में पुलिस टीम अनशन स्थल पर पहुंची और तहसीलदार को वहां से बाहर निकाल दिया। तहसीलदार को ले जाने को लेकर पुलिस व पीएसी की विधायक व ग्रामीणों से धक्का-मुक्की हुई।

बाद में टीम वहां से लौट आयी। तहसीलदार ने बताया कि ग्रामीणों से वार्ता का प्रयास चल रहा है। उन्हें बंधक बनाने का प्रयास किया जा रहा था। अनशन पर बैठे लोगों का जिला अस्पताल में तैनात डॉ. विपिन मौर्य के नेतृत्व में पहुंची मेडिकल टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण किया।

अनशनकारियों का स्वास्थ्य खराब बताया गया। एसएस कन्याल, रामवती, कमला देवी पत्नी जगदीश सिंह, कमला पत्नी राजकुमार, छज्जू राम, सलेक चंद, राम कुंवर सिंह, ओम प्रकाश, महेंद्र सिंह, बीर सिंह सैनी अनशन पर बैठे हैं।
पढ़ें-जैन समुदाय ने निकाली मौन रैली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.