Move to Jagran APP

इन खूबसूरत स्थलों में बर्फ का लुत्फ उठाना हो तो चले आइए

चमोली जिले के पर्यटन स्थल इन दिनों पर्यटकों से गुलजार हैं। यहां के खूबसूरत पर्यटक स्थल बर्फ से ढके हैं। ऐसे में पर्यटक भी यहां आकर्षित हो रहे हैं।

By BhanuEdited By: Published: Sun, 26 Nov 2017 01:29 PM (IST)Updated: Sun, 26 Nov 2017 08:55 PM (IST)
इन खूबसूरत स्थलों में बर्फ का लुत्फ उठाना हो तो चले आइए

गोपेश्वर, [जेएनएन]: आपको यदि बर्फबारी के बीच खूबसूरत पर्यटक स्थलों का लुत्फ उठाना है तो चमोली चले आइए। इस जिले के पर्यटन स्थल इन दिनों पर्यटकों से गुलजार हैं। दरअसल, चमोली की चोटियों के अलावा कुछ पर्यटन स्थलों में इन दिनों बर्फबारी हुई है। जिससे यहां की फिजाएं देखने लायक हैं। 

इन दिनों बर्फबारी से ढ़की चोटियां व बर्फ से आच्छादित पर्यटन स्थल पर्यटकों की पहली पसंद बने हैं। जनपद चमोली में नंदा देवी, नीलकंठ, हाथी घोड़ा पालकी, त्रिशूल, कामेट, घांघरिया आदि पर्वत श्रृंखलाएं इन दिनों हिमाच्छादित हैं। 

ये श्वेत धवल चोटियां पर्यटकों को बरबस ही अपनी ओर आकर्षित कर रही है। जोशीमठ औली पहुंचने वाले पर्यटक यहीं से इन पर्वत श्रृंखलाओं के विहंगम नजारों को निहार रहे हैं। 

पर्यटक हिमाच्छादित चोटियों को कैमरों में भी कैद कर इन खूबसूरत पलों को अपनी यादों में संजोकर ले जा रहे हैं। पर्यटन स्थलों में लार्ड कर्जन ट्रैक के अलावा देहलीसेरा में भी इन दिनों बर्फबारी के बाद यहां पर्यटकों की आवाजाही हो रही है। 

पर्यटक लार्ड कर्जन ट्रैक पर ट्रैकिंग का लुफ्त उठाने के साथ ही बर्फ के खेलों का आनंद भी ले रहे हैं। औली के निकट गोरसों में भी हल्की बर्फबारी हुई है। पर्यटक गोरसों में भी जाकर यहां की बर्फबारी का आनंद ले रहे हैं। जोशीमठ में संचालित हिमालयन ट्रैकिंग एजेंसी के प्रबंधक संजय कुंवर का कहना है कि लार्ड कर्जन ट्रैक पर इन दिनों पर्यटकों की अच्छी खासी चहलकदमी हो रही है। उनका कहना है कि इस ट्रैक के अलावा देहलीसेरा में भी बर्फ से पर्यटक खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: शीतकाल में भी पर्यटकों से गुलजार हो रही हिमालय की वादियां

यह भी पढ़ें: तपोवन में पर्वतारोहियों के साहस की याद दिलाते हैं मेमोरियल

यह भी पढ़ें: एनसीसी के छात्र सूरज ने फतह किया माउंट जोगिन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.