Move to Jagran APP

उन्नाव में दबंगों की बेरहम पिटाई से गांव में गूंजी मूक-बधिर की चीखें

उन्नाव में दबंगों ने एक मूक बधिर को रस्सी से जकड़ने के बाद उसे बेरहमी से पीटा। इस दौरान उसके गले से निकलने वाली चीखें पूरे गांव में गूंजती रहीं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 07:02 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 10:36 PM (IST)
उन्नाव में दबंगों की बेरहम पिटाई से गांव में गूंजी मूक-बधिर की चीखें
उन्नाव में दबंगों की बेरहम पिटाई से गांव में गूंजी मूक-बधिर की चीखें

उन्नाव (जेएनएन)। गेहूं चोरी के आरोप में दबंगों ने गुरुवार रात एक मूक बधिर युवक पर ऐसा सितम ढाया कि देखने वालों की रूह कांप गई। रस्सी से पूरे शरीर को जकड़ने के बाद उसे बेरहमी से पीटा। इस दौरान उसके गले से निकलने वाली चीखें पूरे गांव में गूंजती रहीं। दबंगों के आगे ग्रामीण मूकदर्शक बने रहे। अर्द्धबेहोशी की हालत देख दबंगों ने 100 नंबर पर सूचना देकर पुलिस बुलवाई और उसे कोतवाली भेज दिया। इंस्पेक्टर की गैरमौजूदगी में पुलिस कर्मियों ने पीड़ित के पिता को बुलाया और समझा बुझाकर युवक को उनके साथ घर भेज दिया। इंस्पेक्टर द्वारा मामला संज्ञान लेने के बाद आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: योगी राज में भाषण अच्छे कामकाज अखिलेश सरकार जैसा : रामलाल राही

सदर कोतवाली के मवई ब्रह्मनान गांव निवासी श्रीधर (20) पुत्र अनमोल गौड़ मूक बधिर है। सोमवार को उसे गांव के मो. हारुन पुत्र नसीर, जावेद उर्फ़ करिया पुत्र निसार, बाबा पुत्र पुत्तीलाल, कृष्ण मोहन उर्फ़ दीपू पुत्र संत कुमार ने गेहूं चोरी का आरोप लगा पकड़ लिया और गांव के बाहर कोठरी में हाथ-पैर सहित पूरे शरीर को रस्सियों से जकड़ लाठी डंडों से जमकर पीटा। मूक बधिर होने से वह दर्द को तो बयां नहीं कर सका पर उसके गले से निकली चीख की आवाजें गांव में गूंजती रहीं। दहशत में गांव का कोई सदस्य विरोध नहीं कर सका।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले तक होने लगी मानसून की दस्तक 

किसी तरह हिम्मत जुटा ग्रामीणों ने श्रीधर के परिजनों को घटना की सूचना दी तो वह भागकर पहुंचे। बेटे को छोड़ने के लिए वह दबंगों के आगे गिड़गिड़ाते रहे और दंबग उसे पीटते रहे। हैवानियत की हदें पार करने के बाद आरोपियों ने 100 नंबर पर सूचना देकर पुलिस बुलाई और चोर बताकर उसे जीप में लदवा कोतवाली भिजवा दिया। इंस्पेक्टर संजय पांडेय ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। विवेचना में जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार धाराओं में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ें: आइएएस अनुराग मौत मामले में एलडीए वीसी से राज उगलवाने की तैयारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.