Move to Jagran APP

आइसीआइसीआइ बैंक के प्रबंधक समेत तीन पर धोखाधड़ी का केस

By Edited By: Published: Fri, 30 May 2014 10:05 PM (IST)Updated: Fri, 30 May 2014 10:05 PM (IST)

जागरण संवाददाता, पीलीभीत:

loksabha election banner

वाटर प्लांट लगाने के नाम पर ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। इस प्रकरण में आइसीआइसीआइ बैंक के प्रबंधक फंस गए हैं। कोर्ट के आदेश पर प्रबंधक समेत दो लोगों को नामजद करते हुए तीन के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना जहानाबाद क्षेत्र के ग्राम नवादा श्यामपुर निवासी होरीलाल ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया। जिसके मुताबिक उनके मोबाइल पर 22 मार्च 2013 को एक फोन आया। फोनकर्ता ने अपने आपको आइसीआइसीआइ बैंक का प्रबंधक बताते हुए कहा कि हमारे बैंक को वाटर प्लांट लगाने का कांट्रेक्ट मिला है। तुम्हारी भूमि पर वाटर प्लांट लगाना है। पीड़ित उनकी बातों में आ गया। इसके बाद एक युवक घर पर आया और प्लांट लगाने के लिए जमीन दिखाने की बात करने लगा। इसके बाद उसने आइसीआइसीआइ बैंक में खाता खुलवाने की बात कही। चूंकि वह युवक उसके परिचित के साथ आया था। इसीलिए उसने बैंक जाकर प्रबंधक के सामने खाता खुलवा लिया। उसने बैंक में वाटर प्लांट के मैनेजर बताने वाले व्यक्ति के कहने पर तीन लाख चालीस हजार रुपये भी जमा कर दिए। गत 22 अप्रैल को उसे जानकारी हुई कि उसके खाते से 1.45 लाख रुपये निकल चुके हैं। जब बैंक जाकर उसने बात की तो पता चला कि उसके पास जो एटीएम है। वह किसी और का है। इसके बाद वह कोतवाली पहुंचा लेकिन पुलिस ने उसका मुकदमा दर्ज नहीं किया। कोर्ट ने मामले में मुकदमा दर्ज करने के आदेश कोतवाली पुलिस को दिए। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आइसीआइसीआइ बैंक के प्रबंधक चंद्र प्रकाश व एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सदर कोतवाल राजपाल सिंह के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.