PreviousNext

माफिया डॉन को जेल में मिले अन्य अपराधी जैसा ही खाना और सुविधाएं: सीएम योगी

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 09:11 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 11:23 AM (IST)
माफिया डॉन को जेल में मिले अन्य अपराधी जैसा ही खाना और सुविधाएं: सीएम योगीमाफिया डॉन को जेल में मिले अन्य अपराधी जैसा ही खाना और सुविधाएं: सीएम योगी
मुख्यमंत्री ने गुरुवार रात गृह विभाग, विजिलेंस डिपार्टमेंट और जेल विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान यह आदेश दिया।

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राज्य भर की जेलों में बंद सभी माफिया डॉन और सामान्य अपराधियों को एक जैसा खाना और अन्य सुविधाएं दी जाय। मुख्यमंत्री ने गुरुवार रात गृह विभाग, विजिलेंस डिपार्टमेंट और जेल विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान यह आदेश दिया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में अक्सर ऐसा सुनने को मिलता रहा है कि माफिया डॉन जेल में बंद रहकर भी सुख-सुविधापूर्ण जीवन बिता रहे हैं और फोन का बेधड़क इस्तेमाल कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने साफ-साफ कहा कि जेल में चाहे कोई भी अपराधी या आरोपी बंद हो, उन्हें एक जैसा ही भोजन दिया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने जेलों में मोबाइल जैमर्स लगाने के भी निर्देश दिए हैं। योगी सरकार ने जेल अधिकारियों को किसी भी अपराधी के प्रति नरम या उदार रवैया नहीं अपनाने की सख्त हिदायत दी है। इसके साथ ही कहा है कि जेल प्रशासन इस बात को पूरी तरह सुनिश्चित करेगा कि कोई भी अपराधी बेवजह मेडिकल ट्रीटमेंट के नाम पर कोई छूट या विशेष सुविधा हासिल नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें: आठ गुना बढ़ा इटावा में मुलायम की कोठी का बिजली लोड

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि समय-समय पर इस बात की सघन जांच होती रहनी चाहिए कि कहीं किसी पुलिसकर्मी का किसी अपराधी या असामाजिक तत्व के साथ गठजोड़ है या नहीं? इसके साथ ही पुलिस महकमे के सभी यूनिट्स में व्याप्त भ्रष्टाचार पर भी रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली से लाकर रचाई शादी, दबाव पर थाने के सामने छोड़ भागा प्रेमी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Yogi adityanath says that no one should be given special treatment in jails(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अब प्रदेश में पर्यटन पुलिस का होगा गठनगोमती रिवर फ्रंट के बाद अब लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे की जांच का आदेश
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »