Move to Jagran APP

मुहर्रम के ताजिया जुलूस में करंट लगने से दो की मौत, 19 झुलसे

इलाहाबाद और देवरिया में ताजिया जुलूस में बिजली के तार की चपेट में आकर कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कम से कम 19 लोग घायल हो गए।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 12 Oct 2016 01:17 PM (IST)Updated: Wed, 12 Oct 2016 05:55 PM (IST)
मुहर्रम के ताजिया जुलूस में करंट लगने से दो की मौत, 19 झुलसे

लखनऊ (जेएनएन)। आज सुबह इलाहाबाद और देवरिया से उठने वाले ताजिया जुलूस में बिजली के तार की चपेट में आकर कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कम से कम 19 लोग घायल हो गए। इनमें इलाहाबाद में 12, गोरखपुर में छह और एक व्यक्ति देवरिया में करेंट की चपेट में आया है। ऐहतियात के तौर पर कुछ जिलों में जुलूस निकालने के समय बिजली काटने का विकल्प इस्तेमाल किया गया है। इसके चलते आक्रोश है। इलाहाबाद में तो मौके पर खड़ी आक्रोशित भीड़ ने तोड़फोड़ शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पढ़ें- दो समुदायों में संघर्ष के बाद बुलंदशहर में तनाव

घटनाक्रम के मुताबिक इलाहाबाद में मुहर्रम पर ताज़िया उठाते समय हादसा होने पर कम से कम 12 लोग जख्मी हो गए। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इलाहाबाद के औद्योगिक थाना (नैनी) के हल्दीकला में जुलुस लेकर शामिल लोगों पर बिजली का हाईवोल्टेज लाइन (11 हजार वोल्ट) का तार गिर पड़ा। करीब दर्जन भर लोग झुलसे। मरने वाले का नाम मुहम्मद इस्माईल उर्फ़ छोटू 18 पुत्र मन्नू बताया गया है। झुलसे लोगों को एसआरएन में भर्ती कराया गया है । लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। देवरिया के बघौचघाट थाना क्षेत्र के महुआरी चौराहे पर आज सुबह ताजिया जुलूस में बाधा बन रहे बिजली तार को काटने के लिए पोल पर चढ़े हरफोड़ा गांव निवासी नूरुलहुदा की करंट लगने से मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के अन्य समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

गोरखपुर में ताजिया समेत छह झुलसे

गोरखपुर के झगहा थाना क्षेत्र के भैरोपिपरा गांव से रात ताजिया का जुलूस निकल रहा था। गांव के बाहर हाईटेंशन तार से ताजिया में आग लग गई। इससे ताजिया समेत छह लोग झुल गए। साहब,.अफजल, शाहिद, साहबजादे, रफूल व जियाउल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें 18 वर्षीय साहब की हालत नाजुक है।मुहर्रमः कुंडा राजघराने की परंपरा की जिद बनने जा रही बड़ा बवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.