Move to Jagran APP

हादसों के करीब से होकर गुजरती रहीं ट्रेनें, रेल बोर्ड अध्यक्ष तक उलझे

रेल प्रशासन के तमाम प्रयासों के बाद ट्रेनें हादसों के करीब से होकर गुजर रहीं हैं। अमेठी टूटी पटरी से ट्रेन गुजरी। कई जगह पशुओं के आने से हादसे होने से बचे।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 09 Sep 2017 09:16 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2017 11:54 PM (IST)
हादसों के करीब से होकर गुजरती रहीं ट्रेनें, रेल बोर्ड अध्यक्ष तक उलझे

लखनऊ (जेएनएन)। रेल प्रशासन के तमाम प्रयासों के बाद ट्रेनें हादसों के काफी करीब से होकर गुजर रहीं हैं। अमेठी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर टूटी पटरी पर ट्रेन गुजरने से अफरा तफरी मची। दिल्ली हाबड़ा मार्ग पर कई जगह पशुओं के ट्क पर आने से हादसे होने से बचे। ऐसी तमाम छोटी बड़ी घटनाओं के चलते रेलगाड़ियां विलंबित हुईं। ऐसे ही कुछ मौकों से रेलवे बोर्ड अध्यक्ष को भी दो-चार होना पड़ा।

तस्वीरों में देखें-उग्र होता शिक्षामित्रों का आंदोलन 

पशुओं ने रोकीं ट्रेनें

इलाहाबाद जा रही प्रयागराज एक्सप्रेस से अछल्दा व साम्हो रेलवे स्टेशनों के बीच एक जानवर टकरा गया। उसके अवशेष इंजन में फंस गए, जिससे ट्रेन को रोकना पड़ा। इसके पीछे मारवाड़ एक्सप्रेस आ रही थी। उसमें रेलवे बोर्ड के चेयरमैन का विशेष कोच भी लगा था। आगे प्रयागराज खड़ी होने के कारण मारवाड़ को भी बीच में रोकना पड़ा। जानकारी पर टीम मौके पर भेजी गई। आधा घंटे बाद प्रयागराज रवाना होने पर मारवाड़ एक्सप्रेस को आगे बढ़ाया गया। दूसरी घटना में बलरई रेलवे स्टेशन के समीप महाबोधि एक्सप्रेस से पशु टकरा गया, जिससे यह ट्रेन भी 15 मिनट तक ट्रैक पर खड़ी रही। इसके पीछे आ रही अन्य ट्रेनें भी प्रभावित रहीं। आज सुबह पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से हाथरस स्टेशन के निकट सांड़ टकरा गया। मांस के टुकड़े इंजन में फंसने से ट्रेन आगे नहीं बढ़ सकी। मौके पर पहुंची रेलवे की टीम ने आधा घंटे के प्रयास के बाद ट्रेन को रवाना किया। इस दौरान शिवगंगा एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनें प्रभावित रहीं। 

यह भी पढ़ें: सीतापुर के तालगांव में कुकर्म के बाद बालक की गला रेत कर हत्या 

टूटी पटरी पर गुजरी ट्रेन

अमेठी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर टूटी पटरी पर ट्रेन गुजरने से अफरा तफरी मच गई| पीडब्ल्यूआई के निरीक्षण के बाद आवागमन बहाल हुआ| शनिवार रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस टूटी पटरी पर गुजर गई|सुबह जब यात्रियों ने पटरी टूटी देखी तो इसकी जानकारी स्टेशन अधीक्षक को दी| स्टेशन अधीक्षक टीपी सिंह ने बताया कि एहतियात के तौर पर वाराणसी लखनऊ इण्टरसिटी एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस और वाराणसी लखनऊ पैसेंजर को प्लेटफार्म नम्बर दो से गुजारा गया|अधीक्षक ने बताया कि अफवाह अधिक फैलाई गई जब कि वहाँ पर पहले से ही पटरी पर सपोर्ट लगाया गया था पटरी पर लगने वाली जलेबी छतिग्रस्त हो गई थी| बताया कि पीडब्ल्यूआई ने आकर पटरी का निरीक्षण किया उसके बाद उन्होंने इसको संचालन के लिए उपयुक्त उसके बाद से संचालन शुरू हो गया |


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.