PreviousNext

सीएम योगी की कार्यकर्ताओं को कानून हाथ में न लेने की नसीहत

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 10:28 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 10:48 AM (IST)
सीएम योगी की कार्यकर्ताओं को कानून हाथ में न लेने की नसीहतसीएम योगी की कार्यकर्ताओं को कानून हाथ में न लेने की नसीहत
एक दिन के बुंदेलखंड के दौरे पर कल झांसी गए योगी आदित्यनाथ ने भाजपा तथा हिंदू युवा वाहिनी के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को सत्ता में रहकर कार्य करने के गुर बताए।

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के एक महीने में ही भाजपा के साथ हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता व नेताओं के अभद्र आचरण पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर हैं। उन्होंने सख्त लहजे में सभी को चेतावनी भी दी है। सीएम योगी ने कार्यकर्ता तथा नेताओं को कानून हाथ में न लेने को कहा है। 

एक दिन के बुंदेलखंड के दौरे पर कल झांसी गए योगी आदित्यनाथ ने भाजपा तथा हिंदू युवा वाहिनी के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को सत्ता में रहकर कार्य करने के गुर बताए। उन्होंने कहा कि अब कार्यकर्ता विपक्ष में नहीं हैं, जो धरना व प्रदर्शन किया जाए।

यह भी पढ़ें: माफिया डॉन को जेल में मिले अन्य अपराधी जैसा ही खाना और सुविधाएं: सीएम योगी

अब सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं और जनता की समस्याओं को जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों के माध्यम से सरकार तक ले जाएं। उन्होंने साफ कहा कि मर्यादा में रहकर कार्य करें और कानून तो कतई हाथ में नहीं लें।

पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि केंद्र के बाद प्रदेश में भारी बहुमत से भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई है, जिसमें कार्यकर्ताओं की बड़ी भूमिका है। विजयी होने पर दायित्व भी बढ़ जाते हैं। सरकार की योजनाओं को परिवार व जाति से अलग हटकर सर्व समाज तक पहुंचाना है बगैर किसी भेदभाव के साथ। सांसद, विधायकों से अधिक कार्यकर्ता आम जनता के सम्पर्क में रहते हैं, इसी कारण अब उनकी जिम्मेदारी भी अधिक है।

यह भी पढ़ें: आठ गुना बढ़ा इटावा में मुलायम की कोठी का बिजली लोड

मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं पर नजर रखें, उनकी निगरानी करें। प्रधानमंत्री व राष्ट्रीय अध्यक्ष की सर्वोच्च प्राथमिकता में बुंदेलखंड है, इसीलिए कार्यकर्ता भी अपनी भूमिका निभाएं। ुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को मर्यादा में रहने का पाठ भी पढ़ाया और कहा, कानून को अपना कार्य करने दें। जनता की समस्याओं को जनप्रतिनिधियों व पार्टी पदाधिकारियों के माध्यम से ही सरकार तक पहुंचाएं। अगर कहीं कुछ गलत हो रहा है, तो संबंधित धिकारी को भी फोन कर बता सकते हैं।

अफसर कार्यसंस्कृति में बदलाव लाएं

झांसी व चित्रकूट मंडल में विकास कार्यों व योजनाओं की समीक्षा करते योगी आदित्यनाथ ने हुए अफसरों को कार्य संस्कृति में बदलाव लाने की सीधी चेतावनी दी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्पूर्ण बुंदेलखंड में पेयजल समस्या किसी भी दशा में नहीं होनी चाहिए। पेयजल परियोजनाएं निर्माणाधीन हैं, उन्हें प्रत्येक दशा में अप्रैल माह में पूर्ण कर लें।

यह भी पढ़ें: दिल्ली से लाकर रचाई शादी, दबाव पर थाने के सामने छोड़ भागा प्रेमी

मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि बिजली चोरी रोके जाने के लिए एक अभियान चलाया जाए। मुख्यमंत्री ने कृषि मंडियों को व्यवस्थित करने तथा समस्त सुविधाओं से पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि मंडियों में कर चोरी को सख्ती से रोका जाए। स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत किए जाने पर बल देते हुए कहा कि प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। शिक्षा गुणवत्ता को और अधिक मजबूत किए जाने के निर्देश दिए।

अपराधियों को बख्शा नहीं जाए 

मुख्यमंत्री ने झांसी व चित्रकूट मंडल की कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि अपराधियों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाए। सार्वजनिक भूमि व सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराएं, यदि दोबारा अतिक्रमण होता है, तो संबंधित थानाध्यक्ष जिम्मेदार होंगे। अपराध मुक्त प्रदेश देंगे, यह शासन की मंशा है, जिसमें सभी के साथ निष्पक्ष कार्रवाई करें।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:CM Yogi Adityanath is strict on BJP And Hindu Yova Vahini workers and leaders(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आज लखनऊ में होंगे गृहमंत्री राजनाथ सिंहअब प्रदेश में पर्यटन पुलिस का होगा गठन
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »