Move to Jagran APP

गोंडा में 'ऑनर किलिंग'

By Edited By: Published: Tue, 11 Feb 2014 10:15 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2014 10:16 PM (IST)
गोंडा में 'ऑनर किलिंग'

गोंडा : सद्दीक हत्याकांड में पुलिस के सनसनीखेज खुलासे ने सभी को हैरान कर दिया है। दरअसल, ऑनर किलिंग की यह वारदात किसी और ने नहीं बल्कि प्रेमिका के भाई व चाचा ने ही अंजाम दी थी। इसके लिए उसने सद्दीक के दोस्तों को लालच देकर एकांत में बुलाया था और हत्या कर चेहरा पेट्रोल से जला दिया था। पुलिस ने चारों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

घटना खोड़ारे थाना क्षेत्र के पिपरा बारह खां गांव की है। मो. सद्दीक पुत्र शहीद काजी की अल्लीबाजार में मोबाइल की दुकान करता था। चार फरवरी 2014 को वह अचानक गायब हो गया। उसका शव नरहरपुर गांव के पास स्थित एक गन्ने के खेत में छह फरवरी को पुलिस ने बरामद किया था। पुलिस अधीक्षक आरपीएस यादव ने घटना के खुलासे के लिए थानाध्यक्ष नरेंद्र प्रताप सिंह समेत क्राइम ब्रांच को लगाया। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार श्रीवास्तव ने घटना का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मो. सलीम निवासी अल्लीपुर बाजार थाना खोड़ारे की बहन से मो.सद्दीक उर्फ छोटू निवासी पिपरा बारह खां से प्रेम प्रसंग और अवैध संबंध भी थे। इसकी जानकारी जब सलीम को हुई तो उसने सद्दीक को रास्ते से हटाने का मंसूबा बना लिया। चार फरवरी की शाम सद्दीक के दोस्त से उसे बुलवाया। गन्ने के खेत में उसकी हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि मो.सलीम निवासी अल्लीपुर व शमसुल्लाह निवासी वनदूअरीया दौलतपुर ग्रंट समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इनसेट

चार माह से कर रहे थे पीछा

पुलिस सूत्रों के अनुसार अलीपुर बाजार निवासी सलीम की बहन से मो.सद्दीक का प्रेम प्रसंग बीते एक वर्ष से चल रहा था। मृतक सद्दीक व उसकी बहन की चर्चा बाजार में लोगों के जुबान पर थी। इस बात का पता सलीम को अरब से आने के बाद चला। इसके बाद सलीम व उसके चाचा चार माह तक मौके की तलाश में उसका पीछा करते रहे। इसके बाद सलीम ने काम बनता न देख उसके एक दोस्त को बीस हजार रुपये व दूसरे दोस्त को रेंजर साइकिल देने का लालच देकर बाग तक बुलवाया। दोनों दोस्तों को भनक तक नहीं लग सकी कि मो.सद्दीक को वह लोग अकेले में लाने के लिए क्यों कह रहे हैं। बाद में सलीम व उसके चाचा मो.सद्दीक को एकांत में ले गए। वहां बांके से उसकी पहले हत्या की और बाद में पेट्रोल डालकर चेहरा जला दिया कि जिससे उसकी पहचान न हो सके।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.