Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ का बस्ती में ऐलान, अब नहीं होगा सरकारी धन का दुरुपयोग

बस्ती के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के विकास करने के लिए जो धन मिला है, उसका पाई-पाई जनता के काम में लगेगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 16 Nov 2017 01:43 PM (IST)Updated: Thu, 16 Nov 2017 05:39 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ का बस्ती में ऐलान, अब नहीं होगा सरकारी धन का दुरुपयोग
सीएम योगी आदित्यनाथ का बस्ती में ऐलान, अब नहीं होगा सरकारी धन का दुरुपयोग

बस्ती (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराने को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमर कस ली है। बीते दो दिन से लगातार जनसभा कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बस्ती में जनसभा की। 

loksabha election banner

बस्ती के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के विकास करने के लिए जो धन मिला है, उसका पाई-पाई जनता के काम में लगेगा। उन्होंने कहा कि विकास के काम में लगने को आए धन का अब बंदरबाट नहीं होने दिया जाएगा। जनता भी विकास में खर्च धन का हिसाब ले सकती है। इसके लिए संवेदनशील इकाई का गठन जरूरी है। प्रदेश में जनता की बुनियादी सुविधाओं के लिए जो मिले धन का सदुपयोग होना चाहिए। लोग शहर में जब आते हैं तो उन्हें सड़क, बिजली, पानी की सुविधा नहीं मिल पाती है। सडी-गली इस व्यवस्था को पूरी तरह से बदलना है।

मुख्यमंत्री ने राजकीय इंटर कालेज के खचाखच भरे मैदान में कहा कि बस्ती मेरे लिए अपरिचित जनपद नहीं है। समय-समय पर आपके बीच आता रहा हूं। मैने जब यहां पहली समीक्षा बैठक की थी उसी समय मुंडेरवा चीनी मिल के लिए 360 करोड़ दिया था। अगले माह ही उसका शिलान्यास किया जाएगा। हम मिलों के माध्यम से नौजवानों को नौकरी देंगे। किसानों को उपज का अच्छा दाम देंगे। किसानों की आय दोगुना होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों का कर्ज माफ किया। पहली बार किसानों के घर जाकर उन्हें प्रमाण पत्र दिया गया। इससे 86 लाख किसानों को लाभ हुआ है। इस बार 37 लाख क्विंटल गेहूं खरीदा गया और किसानों का 25000 करोड़ का भुगतान भी किया गया है। जिनका पिछला बकाया रह गया है उसे भुगतान करने को कहा गया है। 

11 लाख लोगों को आवास उपलब्ध कराया : योगी
देवरिया । राजकीय इंटर कालेज देवरिया में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार ने 11 लाख लोगों को शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आवास उपलब्ध  कराया। सरकार के पास पैसे की कमी नहीं बल्कि उस पैसे का सही नियोजन होना जरूरी है।
विकास का कोई विकल्प नही हो सकता। इसके लिए हमें अच्छे नगर निकाय चाहिए। ईएसएल के  साथ हमने हाथ मिलाया है, जो हमें एलईडी उपलब्ध कराएगी। इससे बिजली की बचत होगी। विकास की कोई योजना पिछली सरकार ने नहीं बनाया। हमने ठेला, खोमचा वालों के लिए योजना तैयार किया।

उनकी रोजी रोजगार को प्रभावित नही होने देंगे। विकास के लिए एक अच्छा बोर्ड चाहिए। इसी के लिए हम यहां आज आए हैं। ये मौका जाया न होने दीजिएगा। हमारी सरकार क्राइम और करप्सन को शून्य स्तर पर लाना चाहती हैं। पहली बार अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग रहे हैं। 11 सौ अपराधी जेलों में ठूसे गए हैं। लोगों को सुरक्षा देना हमारा दायित्व है। आठ माह में दंगे नहीं हुए। देवरिया के मईल में घटना हुई थी। मेरे शासनकाल में ऐसी कोई घटना नहीं घटी।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर में बस और कार में टक्कर, पांच की मौत

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार परिवारवाद से दूर जनता के हितों को संरक्षण देने वाली सरकार है। विकास प्रक्रिया में सभी का योगदान महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें: जिला अस्पताल में सर्जन नहीं, बात पहुंचाने के लिए सीएम को लिखी खून से चिट्ठी

सीएम योगी आदित्यनाथ निकाय चुनाव में रैलियों के जरिये विपक्षी दलों पर हमला कर रहे हैं। उन्होंने बसपा और सपा को आड़े हाथों लिया था जबकि कानपुर में भी विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला था। सीएम योगी आदित्यनाथ अब गोरखपुर जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.