PreviousNext

ये है देश का सबसे महंगा होटल जिसका एक दिन का किराया जान दांतों तले दबा लेंगे उंगली

Publish Date:Fri, 03 Mar 2017 06:07 PM (IST) | Updated Date:Mon, 06 Mar 2017 12:59 PM (IST)
ये है देश का सबसे महंगा होटल जिसका एक दिन का किराया जान दांतों तले दबा लेंगे उंगलीये है देश का सबसे महंगा होटल जिसका एक दिन का किराया जान दांतों तले दबा लेंगे उंगली
यह जितना आलीशान है, उतना ही खूबसूरत भी। मगर यहां रहने की एक दिन की कीमत भी उतनी ही चुकानी पड़ती है।

जब हम कहीं घूमने जाते हैं तो चाहते हैं कि सफर का हर एक पल रोमांचक व अनोखा हो, हर जगह कुछ नया अनुभव हो। फिर चाहे वो दिन भर इधर-घूमने के बाद सुकून की रात गुजारने वाली जगह ही क्‍यों ना हो...तो चलिए आपको आज देश के सबसे महंगे होटल की झलक दिखलाते हैं, जो इतना आलीशान है कि रात ही क्‍या दिन में भी आपको वहीं रहने का मन करेगा।

जी हां, और ये होटल भी ऐसी-वैसी जगह पर नहीं बल्कि देश के गुलाबी शहर में है यानि कि जयपुर इतना खूबसूरत है कि दुनिया भर से लोग यहां घूमने आते हैं, यहां के प्राचीन किले व महल लोगों को आकर्षित करते हैं। वहीं इनमें कुछ ऐसे किले भी हैं जो होटल में तब्‍दील किए जा चुके हैं जैसे कि रामबाग पैलेस और इसे ही देश का सबसे महंगा होटल कहा जाता है। यह जितना आलीशान है, उतना ही खूबसूरत भी। मगर यहां रहने की एक दिन की कीमत भी उतनी ही चुकानी पड़ती है।

यहां रहने का एक दिन का किराया 10 लाख रुपए से ज्‍यादा है। ये किराया 1800 स्‍क्‍वायर फिट में बने ग्रैंड प्रेसिडेंशियल वन बेडरूम सुईट का है।

वहीं ग्रैंड रॉयल वन बेडरूम सुईट का किराया करीब आठ लाख रुपए है। जबकि रॉयल वन बेडरूम सुईट के लिए चार लाख रुपए चुकाना पड़ता है।

इससे थोड़े सस्‍ते कमरे भी उपलब्‍ध हैं, मगर उनके लिए भी आपको अपना बजट बड़ा रखना पड़ेगा। वैसे रेट्स बदलते भी रहते हैं। इस आलीशान होटल का हर एक कोना, हर एक जगह बेहद खूबसूरत और कलात्‍मक है।

इस किले का इतिहास भी काफी दिलचस्‍प रहा है, कभी ये स्‍कूल भी था। अब ये आलीशान होटल है जहां कोई भी कम से कम एक दिन जरूर ठहरना चाहेगा, अगर जेब इसकी इजाजत दे तो।

यहां जन्‍नत जैसा है प्रकृति की गोद में होने का एहसास, एक बार जरूर करें सैर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:this is countrys most expensive hotel you will be shocked when you will know about a days tariff(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एशिया के ऐसे नेचुरल वंडर जहां छिपे हैं कई अद्भुत रहस्य, नजारे देख रह जाएंगे दंगना पुलिस का डर, ना लोगों की फब्तियां...अकेले में समय बिताने यहां जाएं मोहब्‍बत के दीवाने
यह भी देखें