Move to Jagran APP

अब टूटी हुई स्क्रीन के साथ भी चलेगा आपका स्मार्टफोन

आज के समय में स्मार्टफोन यूजर्स की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। अगर आपका फोन टूट जाए या उसकी स्क्रीन पर स्कैच आ जाए तो लगता है कि मानों हाथ पैर ही किसी ने बांध दिए हो। सबसे ज्यादा जरूरी आपके कॉन्टेक्टस होते हैं जिन्हें आप अपने

By MMI TeamEdited By: Published: Fri, 27 May 2016 11:00 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 10:00 AM (IST)

आज के समय में स्मार्टफोन यूजर्स की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। अगर आपका फोन टूट जाए या उसकी स्क्रीन पर स्कैच आ जाए तो लगता है कि मानों हाथ पैर ही किसी ने बांध दिए हो। सबसे ज्यादा जरूरी आपके कॉन्टेक्टस होते हैं जिन्हें आप अपने फोन में सेव करके रखते हैं। बिना कॉन्टेक्टस के शायद आपको परेशानी से गुजरना पड़ता होगा। लेकिन अब चिंता करने की कोई बात नहीं है हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लाएं हैं जिनसे आप अपने टूट हुए फोन को भी आसानी से यूज कर सकते हैं। यहां तक की आपका डाटा भी सुरक्षित रहेगा। । इसके साथ ही अगर आपके फोन के स्क्रीन टूट जाती है या हल्की सी चटक जाती है तो उसका इलाज भी हमारे पास है।

loksabha election banner

1- हल्की सी स्क्रीन चटकी होने पर परेशान होने की जरुरत नहीं है। फोन के पैटर्न लॉक को खोलें और फोन की सेटिंग्स में जाकर डाटा ट्रांसफर को अलाउड कर दें। इससे फायदा ये होगा कि जब आप डाटा केबल के जरिए फोन को कनेक्ट करेंगे तो आपको किसी तरह का कोई कोड स्कैन नहीं करवाना पड़ेगा।

पढ़े, जल्दी कीजिए! महज 49 रुपये में ये कंपनी दे रही है फ्रिज या एसी

2- अगर आपके फोन की स्क्रीन बिल्कुल ही बंद हो गई है तो भी आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। इसके लिए आपको वीएनसी प्रोग्राम की जरुरत पड़ती है। ध्यान रहे की आप जो भी वीएनसी प्रोग्राम लें वो फ्री और सुरक्षित हो। जिससे आपका डाटा खराब न हो पाए। इस प्रोग्राम के जरिए आपकी डिवाइस इंटरफेज को पीसी में शो हो जाती है, जिससे आप अपना डाटा सुरक्षित निकाल कर सेव कर सकते हैं।

3- आपको बता दें कि वीएनसी प्रोग्राम को पीसी और मोबाइल दोनों में ही रन करना पड़ता है जिससे दोनों एक ही स्तर पर काम कर पाएं। अगर फ्री वर्जन में आपको किसी तरह की असुविधा आती ह तो आपको इस प्रोग्राम का पेड वर्जन खरीदना पड़ सकता है।

4- अगर आपका फोन टूट जाता है तो एक रास्ता ये भी है कि आप किसी नजदीकि दुकान पर जाएं जहां मोबाइल रिपेयर होते हों। इस स्थिति में कस्टमर केयर पर्सन आपकी मदद कर सकते हैं। अगर आपका डाटा कॉन्फीडेंसियल है तो आप उनके साथ बैठकर भी अपना मोबाइल ठीक करवा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.