Move to Jagran APP

रिलायंस जियोफाइ: फ्री 4जी डाटा ऑफर के साथ जानें कैसे लें, क्या है प्लान और बाकी सबकुछ

रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए जियोफाइ डिवाइस लांच करने की तैयारी कर रहा है। जियोफाइ इतना पोर्टेबल है कि ये आपकी जेब मे भी फिट हो सकता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2016 11:49 AM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2016 01:39 PM (IST)
रिलायंस जियोफाइ: फ्री 4जी डाटा ऑफर के साथ जानें कैसे लें, क्या है प्लान और बाकी सबकुछ

रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए जियोफाइ डिवाइस लांच करने की तैयारी कर रहा है। जियोफाइ इतना पोर्टेबल है कि ये आपकी जेब मे भी फिट हो सकता है। ये रीचार्जेबल बैटरी के साथ आता है। ये डिवाइस आपको घर बैठे वाइ-फाइ की सुविधा देगी। इसके साथ ही यूजर्स अपने स्मार्टफोन्स पर जियो जॉइन एप भी डाउनलोड कर सकते हैं जिससे यूजर्स जियोफाइ के जरिए कॉल्स और मैसेज भी भेज सकते हैं। जियोफाइ डिवाइस के साथ रिलायंस जियो सिम भी दी जा रही है जो कि दूसरी डिवाइसेस के साथ भी इस्तेमाल की जा सकती है। जियोफाइ डिवाइस में जियो सिम लगाकर आप 3 महीने तक फ्री ब्राउजिंग का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा अगर आप चाहें तो जियोफाइ डिवाइस में दूसरे ऑपरेटर की सिम भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

loksabha election banner

कैसे खरीदें रिलायंस जियोफाइ डिवाइस?

इस डिवाइस को खरीदने के लिए यूजर्स को अपने नजदीकी रिलायंस डिजिटल/रिलायंस डिजिटल एक्सप्रेस मिनी स्टोर पर जाना होगा। वहां से आप इस डिवाइस को ले सकते हैं। इसके लिए आपको पासपोर्ट फोटो, फोटो आईडी और एड्रैस प्रूफ ले जाना होगा। फॉर्म भरने के बाद आपका नंबर एक्टिवेट कर दिया जाएगा। इसके बाद आपको 180089011977 पर टेलीवेरिफिकेशन के लिए कॉल करना होगा। जिसके बाद आपकी सिम एक्टीवेट कर दी जाएगी।

रिलायंस जियोफाइ की कीमत और टैरिफ प्लान?

प्राप्त खबरों की मानें तो ये डिवाइस 2,899 रुपये में खरीदी जा सकती है। फिलहाल कंपनी ने इस डिवाइस की सही कीमत और टैरिफ प्लान के बारे मे जानकारी नहीं दी है। अगर आप इसमें जियो सिम का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 90 दिनों के लिए अनलिमिटेड डाटा, वॉयस कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा दी जाएगी।

इस डिवाइस के साथ यूजर्स को एमटू राउटर, एक यूएसबी एडॉप्टर, एक यूएसबी केबल, एक एलआई-आयन बैटरी और वारंटी कार्ड दिया जाएगा। अगर बैटरी की बात करें तो ये डिवाइस 2300 एमएएच की बैटरी से पैक है जो कि 6 घंटे तक चल सकती है। आपको बता दें कि इस डिवाइस को वाइ-फाइ हॉटस्पॉट बनाकर 31 डिवाइस के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। यही नहीं, इसके जरिए जियो वायस सेवा का भी यूज किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें मेमोरी कार्ड स्लॉट दिया गया है जो 32 जीबी तक के मेमोरी कार्ड को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़े,

अरे वाह! रिलायंस की लाइफ सीरीज का यह फोन मिल रहा है केवल 699 रुपये में

आखिर स्मार्टफोन्स से क्यों बेहतर है नोकिया 1100, जानें ये 10 कारण

मोदी सरकार देगी हवाई यात्रियों को तोहफा, प्लेन में मिलेगी वाइ-फाइ और कॉल्स की सुविधा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.