Move to Jagran APP

रिलायंस जियो का प्रीव्यू प्लान, 3 महीने के लिए 300GB डाटा 100Mbps पर बिल्कुल मुफ्त

रिलायंस जियो ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स की जानकारी वेबसाइट पर दी है। इसके तहत कंपनी हर महीने फ्री 100 एमबीपीएस स्पीड पर 100 जीबी डाटा उपलब्ध कराएगी

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 12 Jul 2017 11:26 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jul 2017 11:30 AM (IST)
रिलायंस जियो का प्रीव्यू प्लान, 3 महीने के लिए 300GB डाटा 100Mbps पर बिल्कुल मुफ्त
रिलायंस जियो का प्रीव्यू प्लान, 3 महीने के लिए 300GB डाटा 100Mbps पर बिल्कुल मुफ्त

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम सेक्टर में धमाकेदार प्लान्स लॉन्च करने के बाद अब रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड सर्विसेस पेश करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी सितंबर तक जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च कर सकती है। इसी बीच कंपनी ने जियोफाइबर कनेक्शन के प्लान्स से पर्दा उठा दिया है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जियोफाइबर के प्रीव्यू प्लान्स की जानकारी दी गई है। इसके तहत कंपनी हर महीने फ्री 100 एमबीपीएस स्पीड पर 100 जीबी डाटा उपलब्ध कराएगी। इसकी वैधता 3 महीने की होगी। यह स्पीड खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 1 एमबीपीएस हो जाएगी। हालांकि, यूजर्स को इसका इंस्टॉलेशन चार्ज देना होगा जो की 4,500 रुपये है। जियो की तरफ से लिए जाने वाली इंस्टॉलेशन फीस रिफंडेबल होगी।

loksabha election banner

इन शहरों में लॉन्च हो सकता है जियोफाइबर:

जियोफाइबर प्रीव्यू प्लान के अलावा कंपनी ने यह भी बताया है कि इस सर्विस को शुरुआत में कहां-कहां लॉन्च किया जाएगा। इसमें अहमदाबाद, दिल्ली, हैदराबाद, जयपुर, कोलकाता, मुंबई, सूरत, वडोदरा और विशाखापट्टनम शामिल हैं। यह जानकारी सबसे पहले रेडिट डॉट कॉम ने दी थी। हालांकि, अब कंपनी ने ये जानकारी साइट से हटा दी है।

आपको याद दिला दें, जियो ने पुणे और मुंबई में जियो फाइबर की टेस्टिंग की थी। यहां के यूजर्स ने जियोफाइबर द्वारा 70 एमबीपीएस से 100 एमबीपीएस स्पीड आने की बात कही थी। साथ ही इससे पहले आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, जियोफाइबर प्लान को तीन महीने फ्री दिए जाने की भी बात कही गई थी। यह एक वेलकम ऑफर हो सकता है।

डाटा प्लान्स में किए बदलाव:

इससे पहले जियो ने यूजर्स के लिए नया प्लान पेश किया है जो पुराने प्लान्स का ही नया वर्जन है। जियो का धन धना धन ऑफर अब सिर्फ 399 रुपये के रिचार्ज के साथ ही उपलब्ध है। अभी भी रिचार्ज अमाउंट 19 रुपये से शुरू होकर 9,999 रुपये तक उपलब्ध है। जियो के कुछ प्लान्स पर संशोधन किया गया है, जिसमें नए वैलिडिटी से सम्बंधित विकल्प दिए गए हैं। कंपनी ने 349 और 399 रुपये के नए प्लान्स जोड़े हैं। इसी के साथ धन धना धन प्लान के अंतर्गत आने वाले 309 और 509 रुपये के प्लान अब अलग वैलिडिटी के साथ उपलब्ध हैं।

प्रीपेड प्लान्स जिनमें हुए बदलाव:

जियो के 309 और 509 रुपये के प्रीपेड प्लान्स अभी भी सामान ही हैं। इसमें दो अन्य प्लान्स भी जोड़े गए हैं। 309 रुपये का प्लान समान अनलिमिटेड डाटा (1GB प्रति दिन सीमा के साथ), कॉलिंग और एसएमएस के साथ आएगा। इसमें केवल वैलिडिटी में बदलाव किया गया है। अब इस पैक की 28 दिनों की जगह 56 दिनों की वैलिडिटी है। इसी तरह 509 रुपये का प्लान भी समान रहेगा। इसमें भी केवल इतना ही बदलाव होगा की पहले इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की थी जो अब 56 दिनों की हो जाएगी। और प्रति दिन डाटा यूसेज की सीमा 2GB प्रति दिन होगी।

जियो के नए प्लान्स:

नए प्लान्स में 349 रुपये का पैक है। इसके अंतर्गत यूजर्स को 56 दिनों के लिए 20GB 4G डाटा मिलेगा। इसमें प्रति दिन डाटा यूसेज की कोई सीमा नहीं रहेगी और डाटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 128 केबीपीएस तक कम हो जाएगी। 399 रुपये का प्लान 309 रुपये के प्लान के बराबर है, बस इसकी वैलिडिटी 84 दिनों की होगी। यह इसलिए क्योंकि कंपनी के अनुसार जियो अभी भी 399 रुपये के प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ धन धना धन ऑफर दे रही है। इन बदलावों के अलावा बाकि सभी प्लान्स पहले जैसे ही रहेंगे।

यह भी पढ़ें:

जियो को टक्कर देने के लिए आइडिया ने पेश किए दो नए प्लान, मिल रहा 126 जीबी 4जी डाटा

क्या है VoLTE, कैसे बदलेगी मोबाइल सेवाएं और आपकी जिंदगी

आ गए रिलायंस जियो के नए प्लान्स: 399 रुपये में मिलेंगे धन धना धन पैक के सभी फायदे
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.