Move to Jagran APP

एयरटेल के विज्ञापन की रिलायंस जियो ने की शिकायत, यूजर्स को गुमराह करने का लगाया आरोप

भारती एयरटेल के खुद को सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर बनाने वाले विज्ञापन को रिलायंस जियो ने भ्रमित करने वाला और झूठा बताया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Mar 2017 10:03 AM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2017 11:00 AM (IST)
एयरटेल के विज्ञापन की रिलायंस जियो ने की शिकायत, यूजर्स को गुमराह करने का लगाया आरोप
एयरटेल के विज्ञापन की रिलायंस जियो ने की शिकायत, यूजर्स को गुमराह करने का लगाया आरोप

नई दिल्ली। मोबाइल ऑपरेटर्स के बीच प्राइस वॉर के साथ ही नेटवर्क की स्पीड के दावे को लेकर भी होड़ मची हुई है। भारती एयरटेल के खुद को सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर बनाने वाले विज्ञापन को रिलायंस जियो ने भ्रमित करने वाला और झूठा बताया है। जियो ने एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया यानि एएससीआई में शिकायत कर इस विज्ञापन को वापस लेने की मांग की है। इतना ही नहीं, जियो ने एयरटेल को तेज नेटवर्क का सर्टिफिकेट देने वाली कंपनी ओकला को कानूनी नोटिस जारी किया है।

loksabha election banner

एएससीआई को भेजे अपने पत्र में मुकेश अंबानी की कंपनी जियो ने कहा है कि विज्ञापन के जरिये एयरटेल का दावा पूरी तरह झूठा और गुमराह करने वाला है। एयरटेल ने स्पीड टेस्ट कराने वाली कंपनी ओकला के साथ मिलकर यह फर्जीवाड़ा किया है। जियो ने काउंसिल को बताया है कि इस संबंध में उसने ओकला को कानूनी नोटिस भेजा है। मुकेश की टेलीकॉम कंपनी का कहना है कि एयरटेल के मोबाइल इंटरनेट स्पीड को आंकने के लिए अख्तियार किया गया तरीका पूरी तरह गलत है। इसे टेस्टिंग कंपनी ने भी स्वीकार किया है। यह जरूरी नहीं है कि ओकला ने एयरटेल के नेटवर्क पर इंटरनेट की जो स्पीड बताई है, वह उसी के नेटवर्क की हो।

रिलायंस जिओ ने इससे पहले भी एयरटेल पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था। साथ ही जिओ ने टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानि ट्राई से एयरटेल पर सख्त कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाने की मांग की थी। जिओ ने कहा है कि एयरटेल ने जो टैरिफ प्लान लॉन्च किया था, उसमें नियम व शर्तों को खुलकर नहीं बताया गया था। जिओ ने कहा था कि एयरटेल अपने नए प्लान के अंतर्गत अनलिमिटेड वॉयस कॉल और डाटा नहीं देगा।

यह भी पढ़े,

बड़े इनोवेटिव हैं ये गैजेट्स, हाथ घुमाने से होगा फोन चार्ज और भी बहुत कुछ

रिलायंस जियो प्राइम ऑफर को मात देने के लिए सिर्फ एयरटेल दे रही कड़ी टक्कर: रिपोर्ट

वोडाफोन और आइडिया के मर्जर से यूजर्स को होंगे ये 4 बड़े फायदे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.