Move to Jagran APP

रिलायंस ने दिया वोडाफोन-एयरटेल को झटका, जिओ ग्राहकों को होगा ये फायदा

रिलायंस जिओ अब ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए 30 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने की तैयारी में हैं

By MMI TeamEdited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 05:32 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 06:00 PM (IST)
रिलायंस ने दिया वोडाफोन-एयरटेल को झटका, जिओ ग्राहकों को होगा ये फायदा
रिलायंस ने दिया वोडाफोन-एयरटेल को झटका, जिओ ग्राहकों को होगा ये फायदा

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ इंफोकॉम कंपनी इन दिनों अपनी आकर्षक स्कीम से बड़ी संख्या में ग्राहक बनाने में जुटी हैं। इसके लिए वह ज्यादा से ज्यादा निवेश और सर्विस में सुधार भी कर रही है। खबर आ रही है कि रिलायंस जिओ अब ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए 30 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने की तैयारी में हैं। ऐसे में उसके इस कदम से वोडफोन और एयरटेल भारती जैसी कंपनियों के लिए थोड़ी परेशानी हो सकती हैं। जानें कैसे...

loksabha election banner

नेटवर्क का रोना नहीं:

रिलायंस जिओ इंफोकॉम कंपनी ने इधर पिछले कुछ दिनों से बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर दे रही है। जिससे वोडाफोन, भारती एयरटेल, आइडिया जैसी कंपनियां अपने कस्टमर्स को रोकने लिए शानदार ऑफर दे रही हैं। जिससे कि उनके कस्टमर्स रिलायंस जिओ की ओर आकर्षित न होने पाएं। ऐसे में उनका सबसे बड़ा हथियार उनका अपने कस्टमर्स को अपना बेहतर नेटवर्क बताना है, लेकिन लगता है कि अब यह भी काम नहीं आएगा। कहा जा रहा है कि अब रिलायंस जिओ इंफोकॉम कंपनी बेहतर सेवा देने के लिए 30 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने की तैयारी में है। जिससे उसकी नेटवर्क क्षमता काफी बड़ी और बेहतर होगी। जियो कस्टमर्स को नेटवर्क का रोना नहीं रोना पड़ेगा। उसके कस्टमर्स को देश के हर भाग में बेहतर नेटवर्क मिलने लगेगा। बेहतर नेटवर्क की वजह से कॉल ड्रॉप में भी कमी आएगी।

सात करोड़ यूजर्स:

वहीं, जिओ का कहना है कि वह आने वाले दिनों बड़ी संख्या में यूजर्स बनाएगी। जिओ लगातार बेहतर सर्विस देने की तैयारी में हैं। कंपनी ने लॉन्च होने के चार महीने बाद लगभग सात करोड़ यूजर्स बना लिए हैं। सबसे खास बात तो यह है कि कंपनी ने एक दिन में करीब 6 लाख ग्राहक जोड़े हैं। जिओ ने अकेले अक्टूबर में करीब 19 लाख कस्टमर जोड़े। वहीं, टक्कर देने को मौजूद भारती एयटेल कंपनी ने उस महीने में सिर्फ 2.33 लाख कस्टमर जोड़ थे। जिओ की हैप्पी न्यू ईयर वाली स्कीम वॉयस कॉलिंग, डाटा और एसएमएस सर्विस 31 मार्च 2017 तक के लिए मुफ्त है। इस स्कीम को लेकर उम्मीद है कि कंपनी इसे और आगे बढ़ा सकती है। इसके अलावा जिओ इंफोकॉम कंपनी 4G इंटरनेट सेवाओं में क्रांति लाने के बाद अब फीचर फोन्स भी लॉन्च करने वाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.