Move to Jagran APP

स्मार्टफोन खरीदने का नहीं अभी सही समय, करें थोड़ा इंतजार, जल्द आने वाले हैं ये स्मार्टफोन

अगर आप नया फोन खरीदने की सोच रहें हैं तो यह खबर है आपके काम के लिए साबित हो सकती है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 27 Jul 2017 07:36 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jul 2017 10:11 AM (IST)
स्मार्टफोन खरीदने का नहीं अभी सही समय, करें थोड़ा इंतजार, जल्द आने वाले हैं ये स्मार्टफोन
स्मार्टफोन खरीदने का नहीं अभी सही समय, करें थोड़ा इंतजार, जल्द आने वाले हैं ये स्मार्टफोन

नई दिल्ली (जेएनएन)। साल 2017 में कई स्मार्टफोन कंपनियों ने बाजार में अपने स्मार्टफोन पेश किए है। इनमें शाओमी, सोनी, एलजी और सैमसंग जैसे कई कंपनियों के फ्लैगशिप हैंडसेट शामिल है। अगर स्मार्टफोन लॉन्चिंग की बात की जाए तो इस महीने अब भी कई हैंडसेट लॉन्च होने बाकी हैं। बजट डिवाइस से लेकर फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स तक कई फोन्स इस साल मार्किट में दस्तक देने की तैयारी में हैं। आज हम आपको ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आने वाले महीनों में लॉन्च होने वाले हैं।

loksabha election banner

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8

खबरों के मुताबिक, 23 अगस्त को सैमसंग अपने आने वाले फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी नोट 8 को पेश करने वाला है। कई लीक के अनुसार, गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन लॉन्च हो चुके गैलेक्सी एस 8 के जैसा ही होगा। जिसमें ड्यूल लेंस कैमरा, बड़ी स्क्रीन और सुंदर डिजाइन को शामिल किया जाएगा।

एप्पल आईफोन

अब बात करते हैं एप्पल की। उम्मीद की जा रही हैं कि एप्पल सितंबर में अपने तीन नए आईफोन की घोषणा कर सकता है। इनमें से दो मॉडल आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के अपडेट वर्जन आईफोन 7S और 7S प्लस होंगे। लेकिन सबकी नजर आईफोन के 10th एनिवर्सरी एडीशन पर टिकी हुई है, जिसे ज्यादातर लोग आईफोन 8 नाम से बुला रहे है।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आईफोन 8 में OLED स्क्रीन के साथ कम से कम बेजल्स दी होगी। इसके साथ ही वायरलेस चार्जिंग, खास फ्रंट कैमरा दिया होगा जो कि चेहरे की पहचान के साथ फोन को अनलॉक कर सकता है। इसके साथ ही यह फोन मेटल और ग्लास बॉडी से बना होगा।

गूगल पिक्सल

आखिर में हम बात कर रहे हैं गूगल के स्मार्टफोन की। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि गूगल अपनी पिक्सल स्मार्टफोन के अगले सीरिज की घोषणा कर सकता है। गूगल द्वारा डिजाइन किया गया पहला स्मार्टफोन पिक्सल था। जिसे यूजर्स की ओर से खूब पसंद किया गया। पिक्सल 2 से भी ऐसी उम्मीद की जा रही है। एक नए लीक के अनुसार, फोन में 6 इंच की स्क्रीन, एक बेहतर कैमरा और फोन में सबसे तेज प्रोसेसर मौजूद होगा।

 यह भी पढ़ें:

भारत का पहला मोबाइल टिकटिंग सिस्टम अब मेट्रो में, जानें इसके बारे में

व्हाट्सएप को अब पूरे विश्व में प्रतिदिन 1 बिलियन लोगों द्वारा किया जा रहा है इस्तेमाल

इंस्टाग्राम के इन तथ्यों को जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान, जानिए क्या है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.