Move to Jagran APP

6 नवंबर को भारत आ रहा है एपल वॉच

6 नवंबर को भारत में एपल वॉच लांच किया जाएगा। कंपनी ने अपने भारतीय वेबसाइट को चुपके से अपडेट किया है और जब आप पेज को देखेंगे तो बायें कोने पर लिखा है कि यह 6 नवंबर से उपलब्‍ध होगा।

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2015 04:27 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2015 04:28 PM (IST)
6 नवंबर को भारत आ रहा है एपल वॉच

6 नवंबर को भारत में एपल वॉच लांच किया जाएगा। कंपनी ने अपने भारतीय वेबसाइट को चुपके से अपडेट किया है और जब आप पेज को देखेंगे तो बायें कोने पर लिखा है कि यह 6 नवंबर से उपलब्ध होगा।

loksabha election banner

इसके पहले एपल ने सितंबर माह में वियरेबल के लांच की योजना बनायी थी लेकिन कुछ वजहों से यह देर हो गयी। हालांकि सूत्रों के मुताबिक इस देरी की वजह थी भारत में एपल के पार्टनर्स की रूचि कम थी।

अब ऐसा लग रहा है कि परिस्थितियां बदली हैं- एपल अपने वियरेबल को काफी मात्रा में नहीं ला रही है। iPhone 6 के साथ एपल वॉच की घोषणा वर्ष 2014 में की गयी थी और यह कुछ देशों में अप्रैल 2015 में सेल के लिए उतारा गया।

रिपोर्ट्स के अनुसार, वियरेबल स्पेस में एपल की एंट्री ने स्विस वॉच निर्माताओं को प्रभावित किया।

एपल को एंड्रायड वियर आधारित वियरेबल्स से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा। भारत में भी ढेर सारे एंड्रायड वियर मौजूद है।
एपल वॉच की कीमत 349 डॉलर से शुरू होती है, स्पोर्ट्स मॉडल की कीमत और अधिक होगी। इसकी शुरुआती कीमत 22,600 रुपये होगी।

एपल वॉच वॉच OS 2.0 पर आधारित है जो नये फीचर्स के साथ आया है।

इस माह में एपल ने 62,000 रुपये की कीमत पर iPhone 6S और iPhone 6S plus स्मार्टफोंस को भारत में लांच किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.