Move to Jagran APP

एप्पल 2018 में OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकता है दो आईफोन

टेक कंपनी एप्पल 2018 में अपने दो नए आईफोन्स को पेश करने की तैयारी कर रही है। ये फोन्स OLED डिस्प्ले से लैस होंगे

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 09 Nov 2017 11:54 AM (IST)Updated: Thu, 09 Nov 2017 12:30 PM (IST)
एप्पल 2018 में OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकता है दो आईफोन
एप्पल 2018 में OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकता है दो आईफोन

नई दिल्ली (जेएनएन)। अभी एक हफ्ते पहले ही में अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन आईफोन X को बाजार में पेश किया है, इसके साथ ही कंपनी की एक और खबर सामने आ रही है। एक नई लीक के मुताबिक कंपनी अपने लेटेस्ट डिवाइस के सेंकेंड जनरेशन को उतारने की तैयारी कर रही है। हालांकि अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। KGI Securities के एनालिस्ट Ming-Chi Kuo की रिपोर्ट की मानें तो एप्पल अगले साल अपने दो नए OLED डिस्प्ले के साथ आईफोन लॉन्च करेगा।

loksabha election banner

स्टेनलेस स्टील फ्रेम से लैस होंगे डिवाइस:

फोन के बारे अभी तक कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन कहा जा रहा है कि ये दोनों फोन्स स्टेनलेस स्टील फ्रेम के साथ पेश किए जाएंगे, जैसा कि हमें आईफोन X में देखने को मिला है। वहीं कंपनी का कहना है कि बेहतर डाटा ट्रांसमिशन को सपोर्ट करने के लिए वह इसमें कुछ बदलाव कर सकती है। आपको बता दें कि कंपनी ने अपने लेटेस्ट आईफोन x को भी OLED डिस्प्ले के साथ पेश किया है जिसमें एज-टू-एज डिजाइन भी शामिल है।

दो अलग साइज में किए जाएंगे पेश:

फिलहाल, एप्पल ने अपने तीन लेटेस्ट स्मार्टफोन आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस और आईफोन X को उपलब्ध कराएं हैं। इसमें OLED पैनल के साथ आईफोन X और आईफोन 8 और 8 प्लस को LCD डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। आईफोन X में यूजर्स की बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए एप्पल 2018 में अपने फ्लैगशिप फोन को दो अलग-अलग साइज में लॉन्च कर सकता है। खबरों पर यकीन करें तो कंपनी अपने यूजर्स को 2018 में अपने आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस का अपग्रेडेड वैरिएंट दे सकती है।

अपग्रेड फीचर्स को किया जाएगा शामिल:

वहीं, इन दो OLED आईफोन्स में कुछ अपग्रेड फीचर्स भी देखने को मिलेंगे लेकिन 2018 में रियर-फेसिंग वर्जन में ट्रूडेप्थ कैमरा को शामिल नहीं किया जाएगा। इसी के साथ ही कंपनी के अपकमिंग आईपैड प्रो में फेस आईडी फीचर दिए जाने की उम्मीद है, जो कि अगले साल 2018 में उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें:

अब सड़क के गढ्ढों की भी शिकायत कर पाएंगे एप के जरिए

व्हाट्सएप को टक्कर देने के लिए Paytm ने मिलाया BHIM एप से हाथ

व्हाट्सएप के इन हिडेन फीचर्स की नहीं होगी आपको जानकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.