Move to Jagran APP

नई चुनौतियों से निपटने को एयरटेल तैयार, वोडाफोन जियो आईडिया से मिलेगी कड़ी टक्कर

एयरटेल न सिर्फ ग्राहक सेवा की गुणवत्ता में सुधार के लिए कमर कस रही है, बल्कि मार्केटिंग व ब्रांडिंग को लेकर भी कंपनी की धार पहले से तेज होगी

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 11:33 AM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 12:00 PM (IST)
नई चुनौतियों से निपटने को एयरटेल तैयार, वोडाफोन जियो आईडिया से मिलेगी कड़ी टक्कर
नई चुनौतियों से निपटने को एयरटेल तैयार, वोडाफोन जियो आईडिया से मिलेगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली (जागरण ब्यूरो)। वोडाफोन-आइडिया के विलय से उत्पन्न चुनौतियों को भांपते हुए देश की दिग्गज मोबाइल ऑपरेटर भारती एयरटेल ने इससे निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। एयरटेल न सिर्फ ग्राहक सेवा की गुणवत्ता में सुधार के लिए कमर कस रही है, बल्कि मार्केटिंग व ब्रांडिंग को लेकर भी कंपनी की धार पहले से तेज होगी। चुनौतियों के मद्देनजर कंपनी के पूंजीगत खर्चों में भी अगले वित्त वर्ष के दौरान अच्छी खासी बढ़ोतरी होगी। एयरटेल की तरफ से ग्राहकों को डाटा सर्विस की दरों में और कटौती के तौर पर एक अच्छी खबर मिलने के आसार हैं। वोडाफोन व आइडिया के बीच विलय की वार्ता के साथ ही एयरटेल ने भारतीय बाजार में अपनी आक्रामक रणनीति को तेज धार देने की तैयारी शुरू कर दी थी। इस बारे में अगले महीने के मध्य तक कुछ बड़ी घोषणाएं होंगी।

loksabha election banner

मार्केटिंग व ब्रांडिंग की रणनीति होगी तैयार:

कंपनी मार्केटिंग व ब्रांडिंग की लंबी अवधि की रणनीति लागू करेगी। अगले तीन वर्षों में इस पर 10,000 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। इसके तहत युवा वर्ग में एयरटेल ब्रांड को और मजबूत करने की कोशिश होगी। नेटवर्क की खामियों को दुरुस्त करने की कोशिश को और तेज किया जाएगा। दूरसंचार क्षेत्र के जानकारों की मानें तो वोडाफोन व आइडिया का विलय एयरटेल के लिए रिलायंस जियो से भी बड़ी चुनौती पैदा कर सकता है। एयरटेल को इन दोनों कंपनियों के बेहद बड़े नेटवर्क व ग्राहक आधार से चुनौती मिलेगी। साथ ही इसे जियो के बेहद आकर्षक टैरिफ (सेवा चार्ज) से भी मुकाबला करना होगा।

ओकला ने दिया कंपनी का साथ:

मोबाइल नेटवर्क की स्पीड बताने वाली कंपनी ओकला ने इस बात का खंडन किया है कि उसका आकलन गलत है। उसने एयरटेल के इस दावे का समर्थन किया है कि उसका नेटवर्क सबसे तेज सेवा देता है। एयरटेल इस आकलन के आधार पर अपने नेटवर्क को सबसे तेज बताते हुए विज्ञापन करती है। पिछले दिनों जियो ने इस विज्ञापन और दावे के खिलाफ एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया में शिकायत की है।

यह भी पढ़े, 

अब आइडिया भी प्राइस वार की दौड़ में शामिल, हर महीने मिलेगा 12 जीबी तक 4जी डाटा

एप्पल सीईओ टीम कुक ने कहा iphone से बड़ा होगा Augmented Reality, जाने इसके बारे में विस्तार से

Yahoo यूजर्स की सुरक्षा पर बड़ा खतरा, दो लाख डॉलर में बिक रहे एक अरब अकाउंट्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.