Move to Jagran APP

अब बचा हुआ डाटा नहीं होगा बर्बाद, Project Next के साथ एयरटेल ने VoLTE सेवा की शुरु

एयरटेल ने देशभर में प्रोजेक्ट नेक्सट शुरु की है। साथ ही VoLTE सर्विस भी शुरु की है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 10 Jul 2017 04:31 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jul 2017 04:31 PM (IST)
अब बचा हुआ डाटा नहीं होगा बर्बाद, Project Next के साथ एयरटेल ने VoLTE सेवा की शुरु

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने Project Next की घोषणा की है। इस प्रोजेक्ट के तहत आने वाले तीन वर्षों में देशभर में मौजूद 2500 स्टोर्स और कस्टमर टच प्वॉइंट्स को डिजिटल बनाया जाएगा। कंपनी का उद्देश्य यूजर्स को बेहतर सर्विस प्रदान करना है। एयरटेल के सीईओ गोपाल वित्तल ने कहा है, “प्रोजेक्ट नेक्स्ट में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। एयरटेल को पूरी तरह से डिजिटल टेल्को के रूप में बदलने की दिशा में यह पहला कदम है”।

loksabha election banner

Postpaid promise भी किया पेश:

इस प्रोजेक्ट के तहत एयरटेल ने पोस्टपेड यूजर्स के लिए भी अहम घोषणा की हैं। कंपनी ने MyAirtel एप का नया वर्जन लॉन्च किया है जो यूजर्स के अनुभव को बेहतर कर देगा। इसके अलावा कंपनी ने पोस्टपेड प्रॉमिस भी लॉन्च किया है जिसके तहत यूजर्स बचा हुआ इंटरनेड डाटा अगली बिल साइकल में कैरी फॉर्वर्ड कर पाएंगे। इसके साथ ही कंपनी ने एयरटेल सिक्योर की भी घोषणा की है। यह एक डिजिटल स्मार्टफोन प्रोटेक्शन है। यह यूजर्स के स्मार्टफोन को एक्सीडेंटल या लिक्विड डैमेज से सुरक्षित रखेगा।

एयरटेल ने पेश की VoLTE सर्विस:

भारती एयरटेल ने VoLTE सर्विस की भी घोषणा कर दी है। इसका ट्रायल 5 शहरों में शुरु किया जा रहा है। कंपनी ने कहा है कि एयरटेल इस साल के अंत में या फिर अगले साल की शुरुआत में इस सर्विस को देशभर में शुरु कर देगा। माना जा रहा है कि एयरटेल की VoLTE सर्विस मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर देगी। क्योंकि फिलहाल देश में जियो ही VoLTE सर्विस उपलब्ध करा रहा है।

यह भी पढ़ें:

स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम से लैस यह स्मार्टफोन जल्द हो सकता है लॉन्च, जानें फीचर्स

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए आज एयरटेल लॉन्च कर सकता है VoLTE सर्विस

जियो ही नहीं ये कंपनियां भी लॉन्च करेंगी फीचर फोन, जानिए
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.