Move to Jagran APP

ये 5 एंड्रायड स्मार्टफोन्स हैं आपके फोन्स से ज्यादा बेहतर, जानें इनमें क्या है खास

ऐसी कई स्मार्टफोन कंपनियां हैं जो अपने डिवाइस को हाई टेक्नॉलोजी के साथ लॉन्च करती हैं। लेकिन ये साफ है कि इन स्मार्टफोन्स का कोई खास टारगेट ऑडियंस नहीं होता

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 08 Jun 2017 05:39 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jun 2017 07:12 PM (IST)
ये 5 एंड्रायड स्मार्टफोन्स हैं आपके फोन्स से ज्यादा बेहतर, जानें इनमें क्या है खास

नई दिल्ली (जेएनएन)। अगर आप स्मार्टफोन के शौकीन है और तो जाहिर है कि आप हर लेटेस्ट डिवाइस से जुड़े अपडेट से वाकिफ रहते होंगे। फिर चाहे वो सैमसंग, एप्पल, HTC या कोई भी दूसरी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी का स्मार्टफोन हो। ऐसी कई स्मार्टफोन कंपनियां हैं जो अपने डिवाइस को हाई टेक्नॉलोजी के साथ लॉन्च करती हैं। लेकिन ये साफ है कि इन स्मार्टफोन्स का कोई खास टारगेट ऑडियंस नहीं होता। इनमें से कुछ स्मार्टफोन बहुत अच्छे हैं और आपके नियमित एंड्रायड स्मार्टफोन से एक अलग अनुभव देते हैं। हम यहां ऐसे ही कुछ स्मार्टफोन्स की लिस्ट दे रहें है...

loksabha election banner

CAT S60

कैटरपिलर इंक ज्यादातर भारी मशीन बनाने के लिए जाना जाता है। कैटरपिलर कंपनी ने कुछ दिनों पहले CAT S60 नाम से एक स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इसमें 4.7 इंच का डिस्पले दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 617 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रायड मैशमैलो पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 3800 mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है, जिसके 30 घंटे तक का टॉक टॉइम और 43 दिन का स्टैंडबाय टाइम मिलने का दावा किया गया है।

LG G Flex2

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी LG ने LG G फ्लेक्स 2 नाम से अपना एक स्मार्टफोन बाजार में पेश किया है। इस स्मार्टफोन की खासियत इसकी कर्व्ड बैटरी है। इसके अलावा, इससे पहले कोई भी एंड्रायड स्मार्टफोन कर्व्ड डिस्प्ले के साथ नहीं पेश किया गया है।  LG G फ्लेक्स 2 स्मार्टफोन को 5.5 इंच फुल HD डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर, 3000mAh की बैटरी, 2 GB रैम और 32 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है।

Nanex - Mini Android Smartphone

ज्यादातर यूजर बड़े डिस्प्ले के स्मार्टफोन को खरीदना पसंद करते हैं लेकिन यह कहना मुश्किल है कि बड़ा डिस्प्ले ही बेहतर फोन होगा। बाजार में ऐसे कई स्मार्टफोन्स मौजूद है जो छोटे साइज में दमदार और मजबूत परफोर्मेंस देते है। नैनैक्स- मिनी एंड्रायड स्मार्टफोन दुनिया के सबसे छोटे स्मार्टफोन में से एक है।

फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन IP53 वाटर रेसिस्टेंस, 1 गीगाहर्ट्ज CPU के साथ रियर कैमरा ब्लूटूथ और वाई-फाई जैसे फीचर्स से लैस है। यह एंड्रायड 4.0 पर काम करता है। साथ ही यह ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आता है।

Xiaomi Mi Mix

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी का यह स्मार्टफोन को हमे अपने इस लिस्ट में शामिल किया है। यह एक बेजेल लेस स्मार्टफोन है। फोन में 6.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही फोन में स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर मौजूद हो सकता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में 6 GB रैम और 256 GB स्टोरेज, 4400mAh बैटरी, 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

Asus Zenfone AR

इस स्मार्टफोन में 5.7 इंच WQHD सुपर AMOLED डिस्प्ले मौजूद है। इस डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर दिया गया है। इस डिवाइस में 8GB रैम मौजूद है और इंटरनल स्टोरेज 32 से 256GB तक है। इसके अलावा फोन में 3300mAh की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

 यह भी पढ़ें:

ये 5 एंड्रायड स्मार्टफोन्स आते हैं आपके बजट में, शानदार कैमरा और दमदार बैटरी है खासियत

ये कंपनियां दे रही हैं 1 जीबी 4जी डाटा रोजाना और अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान, जानिए

OnePlus 5 स्मार्टफोन के रेट हुए लीक, 22 जून को होगा लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.