Move to Jagran APP

मुकेश अंबानी के भाषण की यह है 5 सबसे बड़ी बातें, जियो ग्राहकों के लिए जानना है बेहद जरुरी

मुकेश अंबानी ने जियो से संबंधित कुछ बड़ी घोषणाएं की हैं। तो आइए जानते हैं उनके भाषण और आने वाले प्लान से जुड़ी 5 बड़ी बातें

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 04:59 PM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 06:00 PM (IST)
मुकेश अंबानी के भाषण की यह है 5 सबसे बड़ी बातें, जियो ग्राहकों के लिए जानना है बेहद जरुरी
मुकेश अंबानी के भाषण की यह है 5 सबसे बड़ी बातें, जियो ग्राहकों के लिए जानना है बेहद जरुरी

नई दिल्ली। फ्री वॉयस और डाटा सेवाओं को लाने वाले मुकेश अंबानी ने आज जियो से संबंधित कुछ बड़ी घोषणाएं की हैं। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए उन्होंने 6 महीने में 10 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा पार कर लेने पर सभी जियो यूजर्स को धन्यवाद दिया। 31 मार्च 2017 को जियो प्लान खत्म होने वाला है। इस कार्यक्रम में यह अनुमान लगाया जा रहा था की कंपनी अपने ग्राहकों के लिए कुछ खास लेकर आएगी। आइये हम आपको विस्तार से बताएं की आने वाले समय में जियो आपके लिए किस तरह फायदा या नुकसान साबित हो सकता है। आइये जाने मुकेश अंबानी के भाषण और आने वाले प्लान से जुड़ी 5 बड़ी बातें:

loksabha election banner

पहला, जियो का नया टैरिफ प्लान 1 अप्रैल 2017 से शुरू हो जाएगा। जियो कस्टमर को पूरे भारत में किसी भी ऑपरेटर पर कॉलिंग करने के लिए किसी तरह का शुल्क नहीं देना होगा। जियो में अब 149 रुपये से 4,999 रुपये के लॉन्ग-टर्म प्लान उपलब्ध होंगे। जियो अपने कस्टमर्स के लिए दो तरह के प्रस्ताव लेकर आया है। एक, Everyday More Value प्लान के अन्तर्गत सबसे किफायती डाटा देने का वादा और दूसरा, मौजूदा 100 मिलियन यूजर्स के लिए प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम।

jio_gfx

दूसरा, Everyday More Value प्लान के अन्तर्गत जियो अपने प्लान तो लांच करेगा ही, इसी के साथ वो अपने यूजर्स को एक विकल्प और देगा। इसके तहत यूजर्स किसी भी टेलीकॉम ऑपरेटर जैसे एयरटेल, वोडाफोन आदि के सबसे अधिक पसंद किये जाने वाले प्लान का चुनाव कर सकते हैं। जियो उन प्लान्स के साथ यूजर्स को 20 प्रतिशत अधिक डाटा प्रदान करेगा। इससे जियो यह सुनिश्चित करेगा के लोगों को वैल्यू के आधार पर सही प्लान प्राप्त हो।

तीसरा, आभार की निशानी के रूप में जियो अपने मौजूदा 100 मिलियन यूजर्स के लिए प्राइम मेंबरशिप प्लान लेकर आया है। इसके अन्तर्गत जियो यूजर्स एक साल और, यानि 31 मार्च 2018 तक हैप्पी नई ईयर प्लान का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को वन-टाइम एनरोलमेंट फीस 99 रुपये देने होंगे और 303 रुपये प्रति महीने के इंट्रोडक्टरी ऑफर के रूप में यूजर्स इस ऑफर का लाभ उठा पाएंगे। इसी के साथ यूजर्स को 10,000 रुपये का जियो एप्लीकेशन सब्सक्रिप्शन बिलकुल मुफ्त मिलेगा। आगे भी जियो इस प्लान के तहत ऑफर्स और डील्स लाता रहेगा।

चौथा, जियो प्राइम मेंबरशिप केवल मौजूदा जियो कस्टमर्स के लिए ही वैध है। और यह प्लान भी सीमित समय तक के लिए उपलब्ध है। प्राइम मेम्बरशिप में केवल 1 से 31 मार्च तक ही एनरोल कराया जा सकता है। पांचवा, मुकेश अंबानी ने अपने भाषण में कहा की 2017 के अंत तक जियो देश के हर शहर और गांव तक पहुंचाया जाएगा। 4G नेटवर्क के मामले में सभी भारतीय टेलीकॉम नेटवर्क को मिला दिया जाए, तो भी जियो के 4G बेस स्टेशन उनसे दोगुने हैं। उन्होंने कहा की 2017 के अंत तक 99 प्रतिशत भारतीय जनसंख्या तक जियो की पहुंच होगी।

यह भी पढ़े,

मौजूदा जियो यूजर्स को 31 मार्च 2018 तक मात्र 99 रुपये में मिलेंगी सभी सेवाएं

LG G6 होगा 26 फरवरी को लॉन्च, टीजर हुआ जारी, डस्ट और वॉटर प्रूफ होगा यह स्मार्टफोन

रिलायंस जियो लॉन्च करेगा लेटेस्ट फीचर्स से लैस 4G फीचर फोन, मात्र 1000 से 1500 रूपये के बीच होगी कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.