Move to Jagran APP

ये है दुनिया के 4 सबसे पतले स्मार्टफोन्स की लिस्ट

इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी स्लिम और स्लीक हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 23 Aug 2017 04:32 PM (IST)Updated: Sun, 15 Oct 2017 10:00 PM (IST)
ये है दुनिया के 4 सबसे पतले स्मार्टफोन्स की लिस्ट
ये है दुनिया के 4 सबसे पतले स्मार्टफोन्स की लिस्ट

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेक्नोलॉजी के लगातार विस्तार के साथ स्मार्टफोन बाजार में कई हैंडसेट पेश किए गए हैं। कंपनियां यूजर्स की जरुरतों को फोकस में रखकर ही फोन लॉन्च करती हैं। हर फोन को किसी न किसी खूबी के साथ पेश किया जाता है। किसी स्मार्टफोन का कैमरा अच्छा होता है तो किसी की बैटरी। फोन को इस तरह डिजाइन किया जाता है कि यूजर्स उसे आसानी से इस्तेमाल कर पाएं। इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी स्लिम और स्लीक हैं।

loksabha election banner

Vivo X5 Max:

यह दुनिया का सबसे पतला हैंडसेट है। इस फोन की मोटाई करीब 4.75 MM है। इस फोन का डिजाइन काफी स्लीक है। इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। ड्यूल सिम सपोर्ट यह फोन 1.7 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और 2 जीबी रैम के साथ आता है। इसमें 16 जीबी की इंटनल स्टोरेज भी दी गई है।

Oppo R5:

इस फोन की मोटाई करीब 4.85 MM है। डिजाइन के मामले में यह फोन काफी शानदार है। इसमें 5.2 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन स्नैपड्रैगन 615 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमे 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Micromax Canvas Sliver 5:

यह दुनिया का ऐसा तीसरा फोन है जो सबसे पतला कहा जा सकता है। यह फोन 5.1 MM मोटा है। एंड्रॉयड 5.0.2 लॉलीपॉप पर काम करने वाला यह फोन 4.8 इंच स्क्रीन के साथ आता है। यह फोन 1.2 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 410 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 एमपी का रियर और 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Gionee Elife S5.1:

इस स्मार्टफोन की मोटाई करीब 5.15 MM है। इसमें 4.80 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 1.7 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर मीडियाटेक MT6592 प्रोसेसर और 1 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2050 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

यूजर्स को पसंद आए BSNL के ये 6 टैरिफ प्लान्स, दे रही हर दिन 4 जीबी तक डाटा

गणेश चतुर्थी डिस्काउंट: 50 फीसदी डिस्काउंट के साथ स्मार्टफोन मिल रहे 9000 रु से कम में

दुनियाभर में 90 दिनों के भीतर बिके 30 करोड़ से ज्यादा मोबाइल फोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.