Move to Jagran APP

#twitter: बिना इंटरनेट/ऑनलाइन हुए भी रीट्वीट कर सकते हैं किसी का भी ट्वीट, ये है तरीका

जी हां अब एक ऐसा तरीका निकाला गया है जिससे आप ट्विटर के लिए आए राउंडटीम टूल के जरिए बिना ऑनलाइन हुए भी किसी भी अकाउंट के सभी ट्वीट को ऑटो रीट्वीट कर सकते है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 05:46 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 06:01 PM (IST)
#twitter: बिना इंटरनेट/ऑनलाइन हुए भी रीट्वीट कर सकते हैं किसी का भी ट्वीट, ये है तरीका

आजकल ट्विटर सोशल मिडिया पर अपनी राय रखने का सबसे अच्छा माध्यम बना हुआ है| पर अपडेटेड और एक्टिव रहने के लिए आपको ऑनलाइन रहना भी जरुरी है| पर अगर आप अपने किसी दोस्त अथवा खास हस्ती के सभी ट्वीट को ऑनलाइन हुए बिना भी रीट्वीट कर पाएं तो इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। जी हां अब एक ऐसा तरीका निकाला गया है जिससे आप ट्विटर के लिए आए राउंडटीम टूल के जरिए बिना ऑनलाइन हुए भी किसी भी अकाउंट के सभी ट्वीट को ऑटो रीट्वीट कर सकते है।

loksabha election banner

यूजर को किन ट्वीट को रीट्वीट करना है यह फैसला यूजर पर निर्भर करता है। अगर आप बिना ऑनलाइन आए ही अमिताभ बच्चन या किसी और हस्ती के अकाउंट से होने वाली ट्वीट को रीट्वीट करना चाहते हैं तो यह यह टूल इसे संभव बना देता है। इस टूल का सबसे बड़ा फायदा है कि इंटरनेट न होने पर भी यूजर अपने अकाउंट से रीट्वीट कर सकता है। लेकिन इसमें एक परेशानी ये हो सकती है यदि आपने किसी ऐसे अकाउंट के ट्वीट रीट्वीट करने के लिए सेट किए हैं जो नकारात्मक ट्वीट अधिक करता है तो आपके अकाउंट से भी वे ट्वीट रीट्वीट हो जाएंगे। हालांकि राउंडटीम पर इससे बचने का उपाय भी दिया गया है।


राउंडटीम को ऐसे करें इस्तेमाल
इसका यूज करने के लिए राउंडटीम डॉट सीओ पर जाएं। इस वेबसइट पर दाएं ओर ट्विटर के साथ अकाउंट को रजिस्टर करने का विकल्प दिया गया है। यहां क्लिक करने के बाद एक नया पेज ओपन होगा जहां यूजर को अपना ट्विटर अकाउंट लॉग-इन करना होता है। अकाउंट लॉग-इन करने के बाद एक नया पेज ओपन जहां फॉलोवर और लिस्ट समेत 5 विकल्प दिए जाते हैं। यदि आप किसी व्यक्ति के ट्वीट रीटवीट करना चाहते हैं तो फॉलोड के विकल्प पर प्लस के निशान के आगे क्लिक करें। यहां उस व्यक्ति का ट्विटर हैंडल सबमिट करें।

यदि आप किसी हैशटैग में आने वाले ट्वीट को रीट्वीट करना चाहते हैं तो इस विकल्प में हैशटैग भी सबमिट कर सकते हैं। यहां हर घंटे किसी खास कीवर्ड या ट्विटर अकाउंट के कितने ट्वीट रीट्वीट करना चाहते हैं, यह भी तय किया जा सकता है। इसके लिए वहां क्लिक करें जहां रीट्वीट करने के लिए किसी यूजर का हैंडल या हैशटैग शामिल किया गया है। इसे क्लिक करते ही एक नया बॉक्स ओपन होगा। इस बॉक्स में आप यह भी तय कर सकते हैं कि उस हैशटैग या ट्विटर अकाउंट के कितने ट्वीट एक घंटे में रीट्वीट करने है।

पढ़ें,

अरे वाह! इस स्मार्टफोन पर मिल रहा है पूरे 6500 रुपये का भारी डिस्काउंट

बिना अपना नंबर बताए यूं करें किसी को भी कॉल

कार्बन फैशन आई और फैशन आई 2.0 लांच, बेहद अनोखे फैशन एप से हैं लैस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.