Move to Jagran APP

रिव्यू: वनप्लस 5 के In Depth फीचर्स और परफॉर्मेंस के बारे में जानें

वनप्लस 5 स्मार्टफोन 22 जून को भारत में लॉन्च किया गया था। इस पोस्ट में हम आपको इस फोन का रिव्यू देने जा रहे हैं। आइये जानते हैं क्या यह वाकई एक दमदास डिवाइस है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 06 Jul 2017 03:28 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jul 2017 12:25 PM (IST)
रिव्यू: वनप्लस 5 के In Depth फीचर्स और परफॉर्मेंस के बारे में जानें

नई दिल्लीवनप्लस 3 की कामयाबी के बाद अब लॉन्च हो चुका है वन प्लस 5, दुनियाभर में इसका इंतजार किया जा रहा था। भारत में अब यह ओपन सेल में उपलब्ध भी है। इस फोन का रिव्यू हम आपके लिए लेकर आयें हैं। इस रिव्यू में आप जान पायेंगे कि इस हैंडसेट की क्वालिटी, परफॉर्मेंस, कैमरा, फीचर्स और बैटरी में कितना दम है। साथ ही हम आपको यह भी बताएंगे कि क्या इस फोन को खरीदना होगा वाकई फायदे का सौदा, तो अगर आप वन प्लस 5 खरीदने का मन बना रहे हैं तो उससे पहले इस रिव्यू को जरूर पढ़े...

loksabha election banner

कीमत और वेरिएंट:
भारत में वनप्लस 5 के दो वेरिएंट मिलेंगे। इसके 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 32,999 रुपये है। जबकि 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 37,999 रुपये में मिलेगा। रिव्यू के लिए हमारे पास है वनप्लस 5 का 128GB वाला वेरिएंट।

लुक्स-बिल्ट क्वालिटी:
वनप्लस 5 का अट्रेक्शन इसका ड्यूल कैमरा सेटअप है, क्योकिं सबसे पहले नजर इसके कैमरे पर ही पड़ती है। इसके कैमरे मॉड्यूल जरा-सा बाहर की तरफ निकला हुआ है जिसकी वजह से इस पर स्क्रैच पड़ने के चांस थोड़े ज्यादा हो जाते हैं ऐसे में इसे बैक कवर की जरूरत पड़ेगी लेकिन फोन को देखकर आईफोन 7 प्लस की याद भी आती है। खैर लुक्स के मामले में यह स्लिम है, इसकी बिल्ट क्वालिटी और फिनिशिंग अच्छी है, बॉडी मैटल से बनी है इसलिए यह प्रीमियम नजर आता है। इसका डायमेंशन ऐसा है की आप इसे आसानी से पकड़ सकते है और यह हाथ से स्लिप नहीं होता।

डिस्प्ले:
इस फोन में 5.5 इंच की Full HD (1080x1920) 401ppi ऑप्टिक एमोलेड डिस्पले दिया गया है, जिस पर 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन दी गई है। फोन का डिस्प्ले रिच है। धूप में भी डिस्प्ले को आसानी से रीड किया जा सकता है। वहीं विडियो, फोटो और गेम्स खेलने में मजा आता है।

कैसा है One Plus 5 का कैमरा?
जैसा की हमने शुरू में ही बताया की वनप्लस 5 का ड्यूल कैमरा सेटअप इसका अट्रेक्शन है। और इसमें अब तक का सबसे ज्यादा रेजाल्यूशन वाला ड्यूल कैमरा सिस्टम है। इसके रियर में आपको 20 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा मिलेगा जोकि सोनी आईएमएक्स350 सेंसर और f/2.6 अपर्चर के साथ आता है। जबकि फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का है कैमरा दिया है और यह सोनी आईएमएक्स398 सेंसर, f/1.7 अपर्चर के साथ मिलता है। अपने पिछले स्मार्टफोन वन प्लस 3 और 3T के मुकाबले इस बार वन प्लस 5 का कैमरा ज्यादा क्लियर और बेहतर फोटो क्लिक करता है। लेकिन कम रोशिनी में अभी भी सुधार की गुंजाइश है। वहीं, सेल्फी लवर्स को इसका फ्रंट कैमरा निराश नहीं करेगा। वीडियो के लिए HD से लेकर 4K तक के विडियो शूट पर कर सकते हैं साथ ही फुल HD विडियो 60FPS के हिसाब से रिकॉर्ड कर सकते हैं और रिजल्ट अच्छे आते हैं।

परफॉर्मेंस में कितना दम:
वन प्लस का यह अब तक का सबसे फास्ट और पॉवरफुल हैंडसेट है। इसमें 2.45 Ghz क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। साथ में ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 540 GPU इंटिग्रेटेड है। इसमें 8GB रैम दी गई है। फोन में हैवी गेम्स आसानी से प्ले होते हैं। फोन में हीटिंग का इशू फिलहाल नहीं मिला और ज्यादा इस्तेमाल पर भी इसमें हैंगिंग का इशू नहीं मिला। वहीं, इसकी बैटरी 1 दिन आसानी से चल जाती है और डैश चार्ज की मदद से यह फास्ट चार्ज होता है।

नतीजा:
अपनी पिछली सीरिज की तुलना में इस बार वनप्लस 5 ज्यादा आकर्षित नजर आता है लुक्स आईफोन जैसा है इसलिए नयेपन वाली बात कुछ कम है। वही कंपनी ने इस बार इसके कैमरे पर काफी काम किया है जो फोटोग्राफी के दौरान नजर आता है फोटो साफ और डिटेल्स वाली मिलती है लेकिन लो लाइट में फोटो बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करता। ज्यादा यूज करने के बाद भी फोन की बैटरी एक आराम से चल जाती है, हैवी गेम्स आसानी से प्ले होती हैं मल्टीटास्किंग यूज के लिए यह बेहतर ऑप्शन है हम इस फोन को 5 में से 4 नंबर देंगे, आप इस फोन को खरीद सकते हैं। इस फोन का असली मुकाबला हॉनर 8 प्रो से होगा जोकि एक अच्छा विकप्ल माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

2017 में लॉन्च हुए स्मार्टफोन जिनका कैमरा है दमदार, जानिए

ये हैं 7 दमदार बैटरी वाले स्मार्टफोन, कंपनियां दे रही हैं 10000 mAH तक बैटरी

ड्यूल रियर कैमरे है इन स्मार्टफोन्स की खासियत, देंगे वनप्लस 5 को कड़ी टक्कर
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.