Move to Jagran APP

ये हैं 7 दमदार बैटरी वाले स्मार्टफोन, कंपनियां दे रही हैं 10000 mAH तक बैटरी

यह मोबाइल हैंडसेट्स बैटरी के मामले में लम्बे समय तक आपका साथ भी देंगे और आपकी जेब पर भी भारी नहीं पड़ेंगे

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 05 Jul 2017 06:52 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jul 2017 08:25 AM (IST)
ये हैं 7 दमदार बैटरी वाले स्मार्टफोन, कंपनियां दे रही हैं 10000 mAH तक बैटरी

नई दिल्ली| स्मार्टफोन्स में एक बड़ी समस्या जिससे अभी भी स्मार्टफोन निर्माता जूझ रहे हैं, वो है कम बैटरी बैकअप| समय के साथ-साथ स्मार्टफोन्स में डिजाइन, कैमरा, डिस्प्ले, ऑडियो को लेकर सुधार हुआ है| लेकिन जहाँ तक बैटरी का सवाल है, इस मामले में हम अभी भी पीछे हैं| बैटरी की परेशानियों से निकलने के लिए स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने बड़ी बैटरी देना शुरू कर दिया है| ऐसा ही एक हैंडसेट Oukitel K10000 प्रो है, जिसे बैटरी सेंट्रिक फोन्स में अभी के लिए बड़ा फोन कहा जा सकता है| यह फोन 10000 mAh बैटरी सपोर्ट करता है| हालांकि, इस फोन की कीमत 27000 रुपये है| आज हम बैटरी पर केंद्रित स्मार्टफोन्स के बारे में बात करने वाले हैं| यह मोबाइल हैंडसेट्स बैटरी के मामले में लम्बे समय तक आपका साथ भी देंगे और आपकी जेब पर भी भारी नहीं पड़ेंगे|

loksabha election banner


Asus Zenfone 3S Max

इस फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस फोन को पावर बैंक की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे इस्तेमाल करने के दौरान हमने इसे 0 फीसदी पर चार्जिंग पर लगाया। यह फोन 1 घंटे में 50 फीसदी चार्ज हुआ। कंपनी बड़ी बैटरी के साथ अगर इसमें फास्ट चार्जिंग की सुविधा देती तो इसकी बैटरी और बेहतर हो सकती थी|


ZTE Blade A2 Plus

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी बड़ी बैटरी है। इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो दो दिन तक चल सकती है। यह फोन गोल्ड और ग्रे कलर वेरिएंट में आएगा। यह फोन मेटल बॉडी से बनाया गया है। इसमें 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्पले दिया गया है। यह फोन मीडियाटेक MT6750T ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 2जीबी रैम से लैस है।

Lenovo P2

इस फोन में 5100 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। आपको बता दें कि 15 मिनट की चार्जिंग में यूजर 10 घंटे तक फोन को इस्तेमाल (नॉर्मल यूज) कर सकता है। कंपनी ने दावा किया है कि ये बैटरी 3 दिन की बैटरी लाइफ दे सकती है। साथ ही 18 घंटे का लगातार वीडियो भी बनाया जा सकता है। वहीं, इसे पावरबैंक के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Samsung Galaxy A9 Pro

इस फोन में 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है जो 22.5 दिनों का स्टैंडबाय टाइम और 32.5 घंटे का टॉक टाइम देने का दावा करती है। ये फोन मेटल फ्रेम और ग्लास बॉडी से बनाया गया है। इसमें कर्व्ड ग्लास के साथ 6 इंच की फुल एचडी सुपर एमोलेड डिस्पले दी गई है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 4 मौजूद है। ये फोन 64-बिट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर और 4जीबी रैम से लैस है। ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 510 जीपीयू दिया गया है।

Samsung Galaxy C9 Pro

इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसकी बैटरी ऑल्वेज ऑन डिस्पले के हर समय एक्टिव रहने, एलटीई और वाई-फाई चलने के बाद भी डेढ़ दिन से ज्यादा चल सकती है। एचडी वीडियो लूप टेस्ट में यह फोन 12 घंटे और 56 मिनट तक चल सकता है। यह परिणाम काफी अच्छा है।

Xiaomi Redmi Note 4

इसमें 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस फोन में 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्पले दिया गया है। यह फोन 2.0 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर से लैस है। ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 5.6 जीपीयू दिया गया है। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन हाइब्रिड डुअल सिम सपोर्ट करता है। साथ ही शाओमी रेडमी नोट 4 एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। जल्द ही इस फोन में MIUI 8 पर आधारित एंड्रायड नॉगट अपडेट जारी कर दिया जाएगा।

Asus ZenFone 3 Ultra

इस फोन में 4600 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 6.8 इंच का फुल एचडी डिस्पले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर और 4जीबी रैम से लैस है। इसमें 64जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए 23 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन ग्लेशियर सिल्वर और टाइटेनियम ग्रे कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

यह पढ़ें:

जीएसटी के बाद भी पुराने रेट पर बिक रहे हैं मोबाइल फोन!

इस ई कॉमर्स साइट पर आईफोन 5s मिल रहा मात्र 2599 रूपये में, जानें ऑफर डिटेल्स

रिलायंस जियो 4G स्पीड में नंबर वन, एयरटेल आखिरी पायदान पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.