Move to Jagran APP

बैटरी में दमदार आयरिस फ्यूल 60

लावा को किसी इंट्रोडक्‍शन की जरूरत नहीं है कुछ समय से भारतीय बाजार में यह बेहतर स्‍मार्टफोन प्‍लेयर के रूप में स्‍थापित हो चुका है। हाल में ही इसने अपने फ्यूल सीरीज के स्‍मार्टफोंस को लांच किया है।

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 02 Jan 2015 02:34 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jan 2015 02:56 PM (IST)

नई दिल्ली। लावा को किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है कुछ समय से भारतीय बाजार में यह बेहतर स्मार्टफोन प्लेयर के रूप में स्थापित हो चुका है। हाल में ही इसने अपने फ्यूल सीरीज के स्मार्टफोंस को लांच किया है। जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि इस सीरीज के हैंडसेट्स बेहतर क्षमता वाली बैटरी से लैस होंगे। इस सीरीज के आधुनिकतम स्मार्टफोन आयरिस फ्यूल 60 में 4000 एमएएच की बैटरी है, जो साधारणतया 7 इंच के टैबलेट में पायी जाती है। लेकिन स्मार्टफोन को खरीदते वक्त यूजर्स के लिए बैटरी के अलावा भी कई चीजें महत्वपूर्ण होती हैं जैसे कीमत, बिल्ड अप, फीचर्स आदि। चलिए देखते हैं आयरिस फ्यूल 60 के फीचर्स व डिजायन को-

loksabha election banner

डिजायन व डिस्प्ले

5 इंच के डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन में 4000 एमएएच की बैटरी साधारण बात नहीं इसलिए इसके डिजायन से कुछ समझौता किया गया है। इस बड़े बैटरी के लिए इस हैंडसेट को थोड़ा मोटा और भारी बनाया गया है। 170 ग्राम के वजन वाले इस फोन की माप 144.8 गुणा 72.8 गुणा 10.2 मिमी है।

मैट फिनिश वाले बैक पैनल के साथ दायीं तरफ पावर बटन है व रियर पैनल के पास सिम व माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट है। फ्यूल डिस्प्ले के पास कार्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन है।

लावा आयरिस फ्यूल 50 पर एक नजर

बैटरी

फ्यूल 60 का यूएसपी इसका बैटरी बैकअप ही है। इसकी 4000 एमएएच की बैटरी इसे विशेष बनाती है। एक सिंगल चार्ज पर यह एक दिन से ज्यादा साथ निभाती है। एक घंटे के विडियो प्लेबैक पर 10 प्रतिशत बैटरी खपत होती है और गेम्स खेलने के दौरान भी लगभग इतना ही खपत है अर्थात नार्मल ब्राइटनेस के साथ चार घंटे तक यूट्यूब वीडियो का आनंद भी लिया जा सकता है।

परफार्मेंस

लावा के आयरिस फ्यूल 60 स्मार्टफोन की खासियत इसकी दमदार बैटरी लाइफ है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी है। इस फोन में 5 एचआरडी स्क्रीन, एलइडी फ्लैश के साथ 10 मेगापिक्सल रियर और 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 1.3 जीएचजेड क्वाडकोर प्रोसेसर के अलावा 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी है। यह फोन एंड्रायड 4.4 किटकैट पर रन करता है इसकी कीमत करीब 8,888 रुपये है। 1 जीबी के रैम की वजह से इसका परफार्मेंस काफी अच्छा है।

पढ़ें: आ गया ट्विटर का ‘व्हाईल यू वर अवे’ फीचर

कैमरा

लावा आयरिस फ्यूल 60 में बीएसआई II इमेज प्रोसेसर के साथ 10 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इसमें रियर पैनल पर एलइडी फ्लैश है व 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

कुल मिला कर लावा आयरिस फ्यूल 10,000 रुपये तक के स्मार्टफोन कैटेगरी में मिलने वाला बेहतर कैमरा है। साथ ही बैटरी बैकअप के लिहाज से काफी अच्छा डिवाइस है। मोटा व भारी होने के बावजूद यह स्मार्टफोन अच्छे लुक्स व बेहतर डिजायन वाला है। परफार्मेंस की बात करें तो अपने टक्कर वाले हैंडसेट्स के मुकाबले यह बढि़या है इसलिए यदि आप लंबे बैटरी लाइफ वाले स्मार्टफोन की खोज में हैं तो आयरिस फ्यूल 60 आपके लिए बेहतर ऑप्शन है।

पढ़ें: रिलीज हुआ वन प्लस वन अल्फा एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप रोम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.