Move to Jagran APP

वाटर-प्रूफ बॉडी के साथ लांच हुआ Samsung Galaxy S7, S7 Edge

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने Galaxy S7 और Galaxy S7 Edge को लांच किया है और यह 11 मार्च से बिक्री के लिए उपलब्‍ध हाेंगे।

By Monika minalEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2016 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2016 02:46 PM (IST)

सैमसंग ने Galaxy S7 और Galaxy S7 Edge को लांच किया। दोनों फोंस का लुक बिल्कुल S6 और S6 Edge की तरह है हालांकि S7 Edge की स्क्रीन बड़ी है। डिजायन तो बिल्कुल एक समान है पर आंतरिक रचना बिल्कुल अलेग है। नए Galaxy फोंस वाटरप्रूफ हैं और माइक्रोSD कार्ड के सपोर्ट के साथ आए हैं।

loksabha election banner

कम कीमत, दमदार बैटरी और बेहतरीन फीचर्स से लैस है Xolo Era 4K

S7 में 5.1 इंच की स्क्रीन, 2560 X 1440 पिक्सल रेज्योलूशन है। अन्य हाई एंड गैलेक्सी फोंस की तरह नये Galaxy डिवाइसेज में सुपर एमोल्ड पैनल है। S7 Edge में 5.5 इंच की स्क्रीन है। दोनों फोंस के स्क्रीन प्रेशर सेंसिटीव हैं। यानि ये दोनों लेटेस्ट iPhone की स्क्रीन की तरह ही है जिसमें 3D टच है। Edge की स्क््रीन भी बायें और दायीं ओर से कर्व्ड है।

स्क्रीन साइज के अलावा दोनों गैलेक्सी फोंस के बैटरी में अंतर है। S7 में 3000 mAh और S7 Edge में 3600 mAh की बैटरी लगी है। इसके अलावा सभी हार्डवेयर समान हैं। S7 व S7 Edge में स्नैपड्रगन 820 और एक्सवाइनोस 8890 प्रोसेसर हैं।

लांच इवेंट के दौरान कंपनी ने कहा कि S6 की तुलना में S7, 30 प्रतिशत अधिक शक्तिशाली है। ग्राफिक्स व परफार्मेंस में 60 प्रतिशत अधिक तेज है।

Lenovo के 16MP कैमरा और 4900 mAh बैटरी के इस फोन की कीमत जानकर दंग रह जाएंगे आप

दोनों में ही 4GB RAM और 32GB का इंटरनल स्टोरेज है जो माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। ये दोनों फोन 11 मार्च से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। फिलहाल भारत में इन फोंस की उपलब्धता व अन्य जानकारियां नहीं हैं। लेकिन आमतौर पर सैमसंग अपने फ्लैगशिप फोंस को भारतीय बाजार तक लाने में देर नहीं करता है। इसके अलावा सैमसंग ने यह भी कहा है कि चुनिंदा बाजारों में जिन लोगों ने इस फोन के लिए प्री-ऑर्डर किया है उन्हें फ्री Gear VR भी मिलेगा।

सैमसंग ने Galaxy S7 और S7 Edge के कैमरा को संशोधित किया है। दोनों फोंस में 12 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसके साथ डुअल-पिक्सल ऑटोफोकस और ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन है। इन फोंस में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। नए गैलेक्सी फोंस में फिंगरप्रिंट स्कैनर व वायलेस चार्जिंग भी लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.