Move to Jagran APP

बेहतर डील में बिना झंझट पुराने फोन को यहां बेच सकते हैं आप

पुराने फोन्स और अन्य गैजेट्स का बेचना थोडा टेढ़ी खीर साबित हो सकता है क्योंकि ऐसे में यह पता करना थोड़ा मुश्किल है कि इनकी कितनी कीमत आपको मिल सकती है।इन सब परेशानियों से निजात दिलाने के लिए आया है ReGlobe का Cashify app

By MMI TeamEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2015 05:19 PM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2015 06:33 PM (IST)

पुराने फोन्स और अन्य गैजेट्स का बेचना थोडा टेढ़ी खीर साबित हो सकता है क्योंकि ऐसे में यह पता करना थोड़ा मुश्किल है कि इनकी कितनी कीमत आपको मिल सकती है।इन सब परेशानियों से निजात दिलाने के लिए आया है ReGlobe का Cashify app

loksabha election banner

अपने फोन को किसी भी वेबसाइट या एप पर बेचने से पहले आपके दिमाग में आ सकता है कि बिना पैसे लिए आप अपने फोन को कैसे किसी भी कंपनी के पास भेज दें और आपको अपने फोन में जो खामी मामूली सी लग रही है वह कंपनी के अनुसार बड़ी हो सकती है, तब आप क्या करेंगे। ऐसे में ReGlobe का Cashify app इस परेशानी का हल दे सकता है।

पढ़े: Microsoft की इस सर्विस से खुद बनाएं अपना मोबाइल एप

इस एप की मदद से आप लैपटॉप से लेकर गेमिंग कंसोल और वॉशिंग मशीन तक बेच सकते है यानि लगभग सभी इलेक्ट्रोनिक्स आइटम्स बेचे जा सकते हैं। इतना ही नहीं अपनी डिवाइस से जुड़े हर सवाल का जवाब भी इस एप की मदद से दिया जा सकता है। यह एप आपके मोबाइल का ब्लूटूथ, बैटरी,वाइ-फाइ और जीपीएस फीचर सभी की जांच करता है और बताता है कि वह सही प्रकार काम कर रहे हैं या नहीं। ReGlobe के द्वारा आपके फोन के मॉडल नंबर और ब्रांड की पहचान की जाती है और बिक्री की प्रक्रिया को आसान बनाया जाता है। यह सब ऑटोमेटिकली होता है।


एप आपके कैमरे और स्क्रीन की जांच करेगा और आपके स्पीकर की टेस्टिंग होती है और पूछा जाता है कि आपको आवाज आ रही है या नहीं। आपको वॉल्यूम व पॉवर बटन दबाने होंगे ताकि पता चले कि आपकी डिवाइस को इनपुट मिल रहा है या नहीं।

इस पूरे प्रोसेजर के बाद आपको Cashify बटन पर टैप करना होता है और फिर अपना मोबाइल नंबर फीड करना होता है। इसके बाद ReGlobe से कॉल अरेंज करके फोन पिकअप करा सकते है।

पढ़े: बस एक मिस्ड कॉल और आपका मोबाइल हो जाएगा रीचार्ज

एप की सबसे अच्छी बात यह है कि आपको किसी सेंटर पर अपनी डिवाइस की जांच नहीं करानी होती और कंपनी खुद स्मार्टफोन की जांच कर लेती है। खास बात यह है कि डिवाइस के पिकअप के टाइम ही आपको उसकी कीमत मिल जाएगी। जब कंपनी का एजेंट आपके पास आएं तो आपको फोन की फिजिकल कंडीशन, एक्सेसरीज और एप की रिपोर्ट को कंफर्म करना होता है।

Cashify app एंड्रायड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। बस ध्यान रखें कि फोन बेचने से पहले उसमें उपलब्ध सभी डाटा डिलीट कर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.