Move to Jagran APP

विकीलीक्स का दावा पढ़े जा रहे हैं आपके व्हाट्सएप मैसेज, सीआईए ने किया इनकार

विकीलीक्स ने व्हाट्सएप को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 08 Mar 2017 05:51 PM (IST)Updated: Wed, 08 Mar 2017 06:00 PM (IST)
विकीलीक्स का दावा पढ़े जा रहे हैं आपके व्हाट्सएप मैसेज, सीआईए ने किया इनकार
विकीलीक्स का दावा पढ़े जा रहे हैं आपके व्हाट्सएप मैसेज, सीआईए ने किया इनकार

नई दिल्ली। अगर आप एक व्हाट्सएप यूजर हैं तो यह खबर आपके लिए हैं। विकीलीक्स ने व्हाट्सएप को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। विकीलीक्स ने साइबर इंटेलिजेंस से जुड़े हजारों दस्तावेज सार्वजनिक किए हैं। साथ ही अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के हैकिंग में शामिल होने का भी दावा किया है। ये जानकारियों साइबर जगत में तहका मचा सकती हैं। हालांकि, इन दस्तावेजों के सही होने की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। वहीं, एक्सपर्ट्स की मानें तो विकीलीक्स द्वारा जारी किए गए इन दस्तावेजों से सीआईए बुरी तरह प्रभावित हो सकती है। खबरों की मानें तो विकीलीक्स ने 8,761 दस्तावेज जारी किए हैं।

loksabha election banner

विकीलीक्स ने दस्तावेज में किया दावा:

दस्तावेजों के मुताबिक, सीआईए आपके व्हाट्सएप मैसेजेस को पढ़ सकती है। इसके साथ ही दस्तावेजों में साइबर हथियारों का भी जिक्र किया गया है, जिनमें ऐसे वायरस मौजूद हैं, जो विंडोज, एंड्रायड, आईओएस, ओएसएक्स और लाइनक्स कंप्यूटरों में सेंध लगा सकते हैं। इतना ही नहीं, विकीलीक्स ने यह भी दावा किया है कि इस काम में इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ सॉफ्टेवयर्स को खुद सीआईए ने बनाया है, जिससे नेटवर्क में आसानी से घुसपैठ की जा सके।

सीआईए का क्या है कहना?

सीआईए के प्रवक्ता ने विकीलीक्स के दावों की पुष्टि नहीं की है। एक बयान में उन्होंने कहा, “हम तथाकथित खुफिया दस्तावेजों की सत्यता पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे”।

यह भी पढ़े,

गूगल प्ले स्टोर पर 100 से ज्यादा एप प्रभावित कर रहा है विंडोज मालवेयर

फेसबुक मैसेंजर पर कर पाएंगे मैसेज को Dislike, कंपनी जल्द लॉन्च यह फीचर

व्हाट्सएप ने पेश किया नया फीचर, अब यूजर देख पाएंगे अपनी चैट डिटेल्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.