Move to Jagran APP

कब जाना है वॉशरुम या किसी को गायब करना है पिक्चर से, ऐसी मजेदार एप्स की पढ़कर हो जाएंगे लोटपोट

स्मार्टफोन की दुनिया काफी तरक्की कर रही है। आए दिन नए-नए स्मार्टफोन्स लांच हो रहे हैं और इन स्मार्टफोन्स के लिए अलग-अलग तरीके की एप्स भी बन रही हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 10:03 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2016 03:00 PM (IST)
कब जाना है वॉशरुम या किसी को गायब करना है पिक्चर से, ऐसी मजेदार एप्स की पढ़कर हो जाएंगे लोटपोट

स्मार्टफोन की दुनिया काफी तरक्की कर रही है। आए दिन नए-नए स्मार्टफोन्स लांच हो रहे हैं और इन स्मार्टफोन्स के लिए अलग-अलग तरीके की एप्स भी बन रही हैं। अगर आप स्मार्टफोन यूज करते हैं तो आपको भी कई एप्स के बारे में जानकारी होगी। ऐसा कोई काम नहीं है जिसके लिए एप न बनाई गई हो। यही नहीं, कुछ ऐसी एप्स भी हैं जिन्हें अजीबो-गरीब कहना सही होगा। कुछ एप्स ऐसी होती हैं जिनसे आपका चेहरा भूतों की तरह बन जाता है।

loksabha election banner

एप्स की दुनिया बहुत बड़ी है। क्या आप जानते हैं कि डेवलपर्स एपल प्ले स्टोर में हर रोज करीब 1000 एप्स को समिट करते हैं। तो वहीं, गूगल प्ले स्टोर में करीब 1 मिलियन एप्स हैं। तो देखा आपने की एप्स की दुनिया कितनी बड़ी है। इसी कड़ी को आगे ले जाते हुए हम आपको कुछ ऐसी एप्स से अवगत कराने जा रहे हैं जो आने वाले समय में बनाई जा सकती हैं। ये जरुरी नहीं है कि ये एप्स बनाई ही जाएं। ये सिर्फ एक अनुमान है कि ऐसी एप्स भी बनाई जा सकती हैं।

1- संभावना है कि आने वाले समय में एक ऐसी बनाई जाएगी जिससे आप अपनी किसी भी फोटो में से किसी भी चीज को गायब कर सकते हैं। जी हां, आप अपनी ही फोटो में से खुद को भी गायब कर सकते हैं।

2- इसके अलावा एक ऐसी एप भी बनाई जा सकती है जिससे आप वॉशरूम जाने के समय को मैनेज कर सकते हैं। ये एप आपको बताएगी की आप किस समय तक कंट्रोल कर सकते हैं और कब आपको वॉशरुम चले ही जाना चाहिए।

3- इसके साथ ही ऐसी एप भी बन सकती है जो आपको किसी भी जगह की ऑक्सीजन की मात्रा को बताएगी। इससे आपको पता चल पाएगा कि कहां कितनी ऑक्सीजन उपलब्ध है।

4- आपने अपनी फोटो कहीं और क्लिक की है और Holographic projector के जरिए आप खुद को कहीं भी ले जा सकते हैं। मतलब ये कि आप अपने बैकग्राउंड को अपने हिसाब से चेंज कर सकते हैं जो कि दिखने में बिल्कुल असली लगेगा।

5- सोचिए कि आपको किन्हीं दो लोगों की फोटो खींचनी हैं और आप उनमें से किसी एक की फोटो नहीं खींचना चाहते, तो क्या ये संभव है कि आप फोटो भी खींच लें और दूसरा व्यक्ति दिखाई भी न दे। जी हां, ये संभव हो सकता है भविष्य में।

यह भी पढ़े:

यह क्या! व्हाट्सएप हुआ बैन, जानें आखिर क्या है माजरा

व्हाट्सएप पर चैटिंग एक्सपीरियंस होगा दोगुना, अब अलग तरीके से लिखे जाएंगे मैसेज

व्हाट्सएप एंड्रायड में आया कॉल बैक और वॉयसमेल फीचर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.