Move to Jagran APP

लव मंत्रा: ब्रेकअप के दर्द से हैं परेशान, हम बताएंगे कैसे करें मूव ऑन

आजकल सोशल मीडिया पर आपने देखा होगा कि कितने लोगों का दिल टूटता है। कितने लोगों को प्यार में धोखा मिलता है तो कितने ही लोग एकतरफा प्यार के शिकार होते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 03:59 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 04:04 PM (IST)
लव मंत्रा: ब्रेकअप के दर्द से हैं परेशान, हम बताएंगे कैसे करें मूव ऑन

आजकल सोशल मीडिया पर आपने देखा होगा कि कितने लोगों का दिल टूटता है। कितने लोगों को प्यार में धोखा मिलता है तो कितने ही लोग एकतरफा प्यार के शिकार होते हैं। दिल टूटते ही लोग ऐसे-ऐसे स्टेट्स पोस्ट करना शुरु कर देते हैं जैसे अब उनके लिए दुनिया में कुछ बचा ही नहीं है। अरे ये सब करने से कुछ नहीं होगा, आपको जरुरत है कुछ ऐसे टिप्स की जिन्हें अपनाकर आप एक नई जिंदगी की शुरुआत कर सकते हैं और वो भी अपने Ex-boyfriend/girlfriend को भूलकर।

loksabha election banner

क्या आप जानते हैं कि टेक्नोलॉजी एक ऐसी कारगर दवाई है जिसके पास हर बीमारी का इलाज है। कई ऐसे एप्स और साइट बनाई गई हैं जिनके जरिए आप अपने Ex-boyfriend/girlfriend को भूल सकते हैं और वो भी बिना किसी परेशानी के, तो चलिए आपको आज ऐसी कुछ एप्स साइट्स के बारे में बताते हैं।

पढ़े, ट्रूकॉलर सेव कर लेता है आपकी जानकारी, इस तरह अपने आप को ट्रूकॉलर से करें गायब

Killswitch

ये एक ऐसी मोबाइल एप है जो आपके Ex-boyfriend/girlfriend की सारी यादें मिटा सकता है। दरअसल, ये एप आपके फेसबुक अकाउंट से आपके Ex-boyfriend/girlfriend की सारी वॉल पोस्ट, फोटोज, वीडियोज, स्टेट्स अपडेट, टैग्स रीमूव कर देता है। आपको बता दें कि इस एप को वैलेंटाइन डे के दिन ही रिलीज किया गया था।

NeverLikedItAnyway.com

ब्रेकअप के बाद आपको वो सभी चीजें बहुत परेशान करती हैं जो आपके Ex-boyfriend/girlfriend ने आपको गिफ्ट की होती हैं। NeverLikedItAnyway.com एक ऐसी साइट है जहां आप अपने Ex-boyfriend/girlfriend की दी गई सभी चीजें बेच सकते हैं।

Ex-Lover Blocker

ये एप आपको हर गलत काम करने से रोकती है। दरअसल, अगर ब्रेकअप के बाद आप कभी भी अपने Ex-boyfriend/girlfriend को कॉल या मैसेज करने की कोशिश करते हैं तो ये एप आपके दोस्तों को एक मैसेज भेजेगा जिसमें उन्हें आपकी इस हरकत की जानकारी दी जाएगी। यही नहीं, ये एप आपके फेसबुक पर आपकी इस हरकत को पोस्ट भी कर देगी। तो देखा आपने ये एप कितनी खतरनाक है लेकिन आपके Ex-boyfriend/girlfriend की यादों से बाहर निकलने के लिए बेहतर साधन है।

पढ़े, अब आपको मिलेंगी आपकी पसंद की खबरें, यूसी लांच करेगी एक खास न्यूज एप

Dear Old Love Tumblr

ये एक ऐसी साइट है जहां आप खुद की feelings को बयां करने वाले स्टेटमेंट पढ़ सकते हैं और उन्हें पोस्ट भी कर सकते हैं। जैसे I’m getting over you by convincing myself it was your fault. It might not be the best way, but being angry is much more tolerable than being miserable.

FutureMe.org

ये काफी रोचक वेबसाइट है, जहां से आप खुद को एक मैसेज/ई-मेल भेज सकते हैं। इस मैसेज/ई-मेल के जरिए आप खुद को अपने भविष्य के आगाह कर रहे हैं कि जो गलती आपने इस बार की है वो आगे न करें और किसी नए व्यक्ति से मिलें।

तो हैं न ये बेहतर ऑप्शन्स। इनके जरिए आपको अपने Ex-boyfriend/girlfriend को भूलने में मदद मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.