Move to Jagran APP

दूसरों को कॉपी कर ऐसे कमा सकते हैं घर बैठे पैसे

eToro ने लोगों को ऑनलाइन व्यापार और बाजारों में निवेश के तरीके को बदल दिया है। इस एप में आप अनुभवी व्यापारियों के साथ मिलकर इनवेस्टमेंट की बारीकियों को सीख सकते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 18 May 2017 11:16 AM (IST)Updated: Sun, 21 May 2017 11:00 AM (IST)
दूसरों को कॉपी कर ऐसे कमा सकते हैं घर बैठे पैसे
दूसरों को कॉपी कर ऐसे कमा सकते हैं घर बैठे पैसे

नई दिल्ली (जेएनएन)। अभी हाल ही में गूगल स्टॉक में काफी बढ़ोतरी होते हुए देखा गया है और अमेजन ने भी स्टॉक मार्किट में नई ऊंचाइयों को छुआ है। अगर आप स्टॉक मार्किट से जुड़ी किसी भी इंफोर्मेशन को मिस कर गए हैं तो हम आपको बताएंगे एक ऐसा एप जो आपको मोबाइल के जरिए स्टॉक मार्किट से जुड़ी सभी जानकारियों से अवगत करवाएगा। आपको बता दें कि eToro-Social Trading एक ऐसा एप है जो आपको स्टॉक मार्किट से जुड़ी सभी जानकारियां देता है। eToro ने लोगों को ऑनलाइन व्यापार और बाजारों में निवेश के तरीके को बदल दिया है। इस एप में आप अनुभवी व्यापारियों के साथ मिलकर इनवेस्टमेंट की बारीकियों को सीख सकते हैं।

loksabha election banner

क्या है eToro-सोशल ट्रेडिंग?

eToro-सोशल ट्रेडिंग एक बेहतर जरिया है जो आपको बताएगा कि आपको स्टॉक मार्किट में शामिल होने के लिए किन-किन बातों का ध्यान रखना है। आपको बता दें कि eToro एक ऐसा एप जिसमें दिए मेथड आपको स्टॉक मार्किट को जानने में और मदद करेंगे। इस एप के जरिए लोग अपने इनवेस्टमेंट से जुड़ी जानकारियां शेयर करते हैं। सोशल ट्रेडिंग से जुड़ी सभी बातें आपके फिंगरटिप्स पर होगी जब आप इस एप का इस्तेमाल करेंगे। लोग इस एप के जरिए अपने स्टॉक मार्किट से जुड़ी स्ट्रेटेजी, रिजल्ट और पोर्टफोलियो को शेयर करते हैं जो आपके सोशल ट्रेडिंग में और बेहतर बनाएगा।

eToro एप सभी स्तर के व्यापारियों को स्टॉक, वस्तुओं और मुद्राओं में निवेश शुरू करने की क्षमता प्रदान करता है। eToro-सोशल ट्रेडिंग एप दुनियाभर के व्यापारियों को बड़े पैमाने पर सामाजिक निवेश नेटवर्क बनाने के लिए जोड़ता है, जिस पर वे व्यापारिक सुझाव, सलाह और रणनीति को स्वतंत्र रूप से और खुले तौर पर साझा करते हैं।

इस एप को जब आप शुरू करेंगे तो आप देख सकेंगे कि इसमें टॉप रैंक के निवेशकों की सूची दी गई है। इसमें आप निवेशकों के पोर्टफोलियों का प्रदर्शन देख सकेंगे। इसमें आप चैट में हिस्सा भी ले सकते हैं। इसके जरिए आप उन निवेशकों से सवाल कर सकते हैं और उनसे सलाह भी ले सकते हैं, जिन्होंने सफलता और अनुभवी विफलताओं का निर्माण किया है।

यह भी पढ़ें:

व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा यह लिंक है Fake, जानें इसकी पूरी सच्चाई

Instagram लाया नया 'फेस फिल्टर' फीचर, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

गेमिंग का है शौक तो ये हैं कुछ कम स्टोरेज में आने वाले बेस्ट गेम एप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.