PreviousNext

एप्स फॉर विजुअली इम्पेयर्ड

Publish Date:Thu, 05 Dec 2013 12:17 PM (IST) | Updated Date:Thu, 05 Dec 2013 12:17 PM (IST)
एप्स फॉर विजुअली इम्पेयर्ड
कैच नोट्स यह बेसिक नोट टेकिंग और मेमो एप है, जिसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यह एप नेचुरल स्पीच को रियल टाइम में ट्रांसक्राइब कर सकती है। इस एप की मदद से टच स्क्रीन फोन

कैच नोट्स:

यह बेसिक नोट टेकिंग और मेमो एप है, जिसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यह एप नेचुरल स्पीच को रियल टाइम में ट्रांसक्राइब कर सकती है। इस एप की मदद से टच स्क्रीन फोन पर नोट्स बनाना आसान हो जाता है।

वॉकी टॉकी:

हालांकि प्ले स्टोर पर बहुत सी नेविगेशन एप्स हैं, लेकिन विजुअली इंपेयर्ड यूजर्स के लिए यह बेस्ट है। यह एप वॉकिंग और पब्लिक ट्रांसपोर्ट यूज करने वालों के लिए हैं। जैसे ही किसी लोकेशन पर पहुंचेंगे, यह एप बोल कर लोकेशन बता देगी।

योर मैग्नीफाइंग ग्लास:

अगर टेक्स्ट पढ़ने में परेशानी होती है, तो अपने फोन के कैमरे को मैग्निफाइंग ग्लास में कनवर्ट कर सकते हैं। एप को टैप करके टेक्स्ट पर रखने की जरूरत है, जूम करके टेक्स्ट को बेहद आसानी से पढ़ा जा सकता है। इमेज की फोटो लेकर उन्हें गूगल ड्राइव में सेव कर सकते हैं।

आइडियल एसेसिबिलिटी इंस्टॉलर:

इस एप में ऐसे तमाम फीचर्स हैं, जो विजुअली इंपेयर्ड और ब्लाइंड एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बेहद काम के हैं। यूजर किकबैक, साउंडबैक और टॉकबैक को फटाफट इंस्टाल कर सकते हैं। इस एप में ऑडिबिल, वाइब्रेशन और स्पोकन एलिमेंट जैसे फीचर्स भी हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Apps for Visually empaired(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एड देखें..और फ्री में करें कॉलकार्बन ने लान्च किया नया 'टाइटेनियम एक्स'
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें