Move to Jagran APP

व्हाट्सएप का यह नया फीचर बचाएगा लाखों Relationships को

व्हाट्सएप ने पिन चैट फीचर जारी किया था जिसमें यूजर्स अपने तीन अहम कॉन्टैक्ट्स को चैट बॉक्स में सबसे ऊपर रख सकते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 20 Jun 2017 10:46 AM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2017 03:10 PM (IST)
व्हाट्सएप का यह नया फीचर बचाएगा लाखों Relationships को

नई दिल्ली (जेएनएन)। कुछ समय पहले व्हाट्सएप ने टैक्सट स्टेट्स को हटाकर मीडिया आधारित स्टेट्स अपडेट फीचर जारी किया था। यह अपडेट यूजर्स को ज्यादा पसंद नहीं आया था। यूजर्स के फीडबैक के बाद व्हाट्सएप ने टैक्सट स्टेट्स फीचर दोबारा जारी कर दिया। इसके बाद कंपनी ने ब्लू टिक ऑप्शन अपडेट किया, जिसके बाद कोई भी किसी का मैसेज पढ़कर उसे इग्नोर नहीं कर सकता है। जैसे ही यूजर मैसेज पढ़ता है वैसे ही मैसेज भेजने वाले के पास ब्लू टिक दिखाई देने लगता है। वैसे यह ऑप्शनल था जिसे प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर बदला जा सकता है। हाल ही में व्हाट्सएप ने एक नया फीचर अपडेट किया है जिसके जरिए यूजर्स अपनी किन्हीं तीन चैट को सबसे ऊपर रख सकते हैं। इस फीचर का नाम पिन चैट फीचर है।

loksabha election banner

व्हाट्सएप ने अपने एक बयान में बताया, “पिन चैट्स के साथ, यूजर को अपने दोस्तों या परिवार से बात करने के लिए बार-बार चैट लिस्ट को स्क्रॉल करने की जरुरत नहीं होगी। यूजर अब अपने तीन अहम कॉन्टैक्ट्स को चैट बॉक्स में सबसे ऊपर रख सकते हैं। इसके लिए उन्हें कॉन्टैक्ट को long hold करना होगा और ऊपर दिए गए पिन आईकन को टैप करना होगा”

तीन ही कॉन्टैक्ट को कर पाएंगे पिन:

यूजर सिर्फ 3 ही चैट को पिन टू टॉप कर सकते हैं। अगर यूजर 3 से ज्यादा लोगों की चैट ऊपर सलाना चाहते हैं तो व्हाट्सएप पर एक पॉपअप 'You can only pin up to 3 chats' लिखा आएगा। जो भी चैट ऊपर होगी वो किसी भी दूसरी चैट पर मैसेज आने से नीचे नहीं आएगी। चैट को long hold करने के बाद पिन ऑप्शन के अलावा यूजर को डिलीट, म्यूट और आर्काइव आईकन भी दिया गया होगा।

यह भी पढ़ें:

WhatsApp देगा आपको 5 मिनट का मौका, गलती से भेजा मैसेज आ जाएगा वापस

Whatsapp के खास फीचर्स, इनके बारे शायद नहीं जानते होंगे आप

अब नहीं रहेगी इंटरनेट डाटा की चिंता, गूगल पर ऐसे करें फ्री ब्राउजिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.