Move to Jagran APP

स्टिंग में पैसे लेते पकड़े गए आप के पंजाब कन्वीनर छोटेपुर की पार्टी से छुट्टी तय

स्टिंग में फंसे आप के पंजाब कन्वीनर सुच्चा सिंह छोटेपुर को पार्टी से निकालने का फैसला ले लिया गया है। जांच के बाद सिसोदिया ने छोटेपुर को पिछले हफ्ते दिल्ली बुलाया था।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2016 11:02 AM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2016 01:50 PM (IST)
स्टिंग में पैसे लेते पकड़े गए आप के पंजाब कन्वीनर छोटेपुर की पार्टी से छुट्टी तय

जेएनएन, जालंधर : आम आदमी पार्टी के पंजाब कन्वीनर सुच्चा सिंह छोटेपुर को पार्टी से निकालने का फैसला ले लिया गया है। आप के विश्वस्त सूत्रों के अनुसार एक-दो दिन में पार्टी की तरफ से इसकी औपचारिक घोषणा की जा सकती है। पिछले कुछ सप्ताह से सोशल मीडिया पर पैसे लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद से ही छोटेपुर को लेकर अटकलें जारी थीं। इसी कारण से आखिरकार पार्टी ने अब उनसे नाता तोड़ने का फैसला कर लिया है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि आप संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व अपने अन्य करीबियों के साथ मामले पर गहन विचार किया। इसके बाद उन्होंने सिसोदिया को इस मामले की तह तक जाकर जांच करने और रिपोर्ट देने को कहा। करीब एक सप्ताह की जांच के बाद सिसोदिया ने छोटेपुर को पिछले हफ्ते अपना पक्ष रखने के लिए दिल्ली बुलाया।

पढ़ें : पंजाब विधानसभा चुनाव की जंग में आप को मिला खली का साथ, किया रोड शो

सूत्रों के अनुसार छोटेपुर ने सिसोदिया के समक्ष यह स्वीकार किया कि वीडियो में वह मौजूद हैं और उन्हें कुछ लोगों से पैकेट लिया, लेकिन उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारते हुए कहा कि ये पैसे किसी भी पार्टी टिकट के बदले नहीं लिए गए, बल्कि कुछ लोगों द्वारा पार्टी फंड के लिए दिए गए।जांच के तथ्यों के आधार पर यह पाया गया कि आप के संविधान के अनुसार किसी भी रूप में किसी से भी नकद पैसे लेना स्वीकार्य नहीं है। किसी भी प्रकार का फंड चेक, ड्रॉफ्ट, बैंक अथवा आप के ऐप 'आप का धन' के जरिए ही लिया अथवा दिया जा सकता है। छोटेपुर ने जो भी किया वह पूरी तरह पार्टी संविधान के खिलाफ था और इसी आधार पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की सिफारिश कर दी गई है।

पढ़ें : आप ने शिअद व कांग्रेस में लगाई सेंध, तीन बार अकाली विधायक रहे बाठ आप में शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.